विकास का चश्मा लगाकर देखें डबल इंजन सरकार में हुआ काम : जयराम ठाकुर

कांग्रेस सिर्फ गरीबी पर भाषण देती रही, हमने गरीब के करीब रहकर किया काम : जयराम ठाकुर

शिमला: कांग्रेस के लोग बहुत ज्यादा झूठ बोलते हैं। कहते हैं कि हमने कुछ नहीं किया। यही वजह है कि आज कांग्रेस के लोगों को ये हालत हुई है। झूठ बोलने में उन्हें भगवान का भी डर नहीं है। कांग्रेस की बातों को लोग नहीं मान रहे, क्योंकि लोगों का कांग्रेस से भरोसा टूट चुका है। यह बातें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को आयोजित जनसभाओं में कही। जयराम ठाकुर ने जसवां परागपुर और भोरंज में रैली को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि आज कांग्रेस का भी ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जिसे केंद्र या हिमाचल सरकार की योजनाओं का लाभ न मिला हो। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि कोरोना के दौरान सभी को वैक्सीन लगाई गई। आपके परिवार का जीवन सुरक्षित किया। क्या ये काम नहीं है। जब हमने ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का बिल माफ किया तो क्या उसका लाभ उन्हें (कांग्रेस के लोगों को) नहीं मिला। जब हमने 125 यूनिट बिजली निशुल्क की तो क्या कांग्रेस के लोगों को लाभ नहीं हुआ। फिर भी कहते हैं कि हमने कुछ नहीं किया।

‘वो लोग गरीबी पर भाषण देते रहे हमने काम किया’
जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारी ही सरकार ने बुजुर्गों का सम्मान किया और 60 की उम्र से पेंशन शुरू की। जबकि कांग्रेस 80 की उम्र से पेंशन देते थे। कांग्रेस 436 करोड़ रुपये खर्च करती थी हम 1300 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं। हमने गरीब महिलाओं के घर तक निशुल्क गैस कनेक्शन पहुंचाए। हमने ही लोगों के निशुल्क इलाज के लिए योजना शुरू की। प्रधानमंत्री जी ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की और हमने हिमकेयर की चलाई। 5 लाख लोगों को इलाज आज मुफ्त किया गया है। जो बड़े लोग नहीं कर पाए वो काम हमने किया है। वो लोग गरीब पर भाषण देते रहे और हमने गरीब के करीब रहकर काम किया। इस अंतर को समझने और समझाने की जरूरत है।

‘भारत तो एक है फिर किसे जोड़ने के लिए निकले हैं राहुल’
जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में चुनाव हैं और इनकी पार्टी के एक बड़े नेता रूठ कर भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं। भारत तो एक है फिर राहुल गांधी किसे जोड़ने के लिए निकले हैं। यदि धारा 370 खत्म करने के लिए वो यात्रा निकालते तो समझ आता। कांग्रेस के नेता पार्टी को छोड़ कर जा रहे हैं और कह रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी अब रहने लायक नहीं बची। इस पार्टी का कोई भी भविष्य नहीं है।

उन्होंने कहा कि रिवाज बदलने की शुरूआत हमने पहले दिन से की है। जैसे ही सरकार बनती थी तो ऐसा रिवाज था कि पुरानी सरकार की योजनाओं को रद्द करते थे और जांच के आदेश होते थे। हमने कहा कि ये देवभूमि है और यहां कि संस्कृति यह नहीं है। बदले की भावना से काम करने का रिवाज बंद होना चाहिए।

‘भाजपा राज में हर घर में नल से पहुंचा जल और हर गांव तक पहुंची सड़क’
जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारी सरकार ने महिलाओं को एचआरटीसी की बसों में किराया आधा किया। भाजपा राज में हर घर में नल से जल आ रहा है और हर गांव तक सड़क पहुंची है। मुख्मंत्री ने कहा कि आज कांग्रेस के मित्रों को हमारी सरकार के कार्यकाल में हिमाचल में हुआ चहुंमुखी विकास हज़म नहीं हो रहा है।

‘विकास का चश्मा लगाकर देखें डबल इंजन सरकार में हुआ काम’
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के लोग कहते हैं कि पीएम आए हैं तो कुछ दिया नहीं। उनको एम्स जैसे स्वास्थ्य संस्थान दिखाई नहीं दे रहा है। देश में तीन बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्वीकृत हुए तो उसमें से एक हिमाचल को मिला। फिर भी कांग्रेस के लोग कह रहे हैं कुछ नहीं मिला। पूरे देश में चार वंदे भारत ट्रेन शुरू हुईं उसमें से एक हिमाचल के लिए शुरू की। मेडिकल डिवाइस पार्क हिमाचल को मिला। उन्होंने कांग्रेस के नेताओं को विकास का चश्मा पहनकर हिमाचल को देखने की सलाह दी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed