नड्डा बोले-हिमाचल में हम नया रिवाज बनाएंगे, फिर से भाजपा लाएंगे

नड्डा ने किया काजा से भाजपा के विजय संकल्प अभियान का शुभारंभ

नड्डा ने किया काजा से भाजपा के विजय संकल्प अभियान का शुभारंभभाजपा ने किया हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानाभाओं में विशाल रैलियों सहित लगभग 130 सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित

हिमाचल:भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जगत प्रकाश नड्डा ने आज हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान काजा (लाहौल स्पीति), मनाली और कुल्लू में तीन विशाल रैलियों को संबोधित किया और प्रदेश की जनता से रिवाज बदलने की अपील करते हुए एक बार पुनः  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का आह्वान किया।

 राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज काजा से भाजपा के विजय संकल्प अभियान का शुभारंभ किया। बता दें कि भाजपा ने आज एक साथ हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानाभाओं में विशाल रैलियों सहित लगभग 130 सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन किया है जिसमें भाजपा के सभी स्टार प्रचारक भाग ले रहे हैं। प्रदेश की सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में एक ही दिन इस प्रकार की विशाल रैलियों का आयोजन किया गया है।

 नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा हिमाचल प्रदेश की जनता के साथ अन्याय किया है और यहाँ के लोगों को धोखा दिया है। कांग्रेस की सोनिया गाँधी-मनमोहन सिंह वाली यूपीए सरकार ने हिमाचल प्रदेश का स्पेशल कैटेगरी स्टेटस छीन लिया, वह भी तब जबकि केंद्र और हिमाचल दोनों जगह कांग्रेस की सरकार थी। हिमाचल प्रदेश को स्पेशल स्टेटस भाजपा की श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने दिया था। जब आदरणीय नरेन्द्र मोदी  प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने बिना मांगे ही हिमाचल प्रदेश का स्पेशल स्टेटस का दर्जा बहाल कर दिया।अटल बिहारी वाजपेयी ने हिमाचल प्रदेश को इंडस्ट्रियल पैकेज भी दिया था जिसे कांग्रेस की यूपीए सरकार ने वापस ले लिया। कांग्रेस की यूपीए सरकार ने हिमाचल प्रदेश में विकास की गति को 10 वर्षों तक अवरुद्ध बनाए रखा। हमारे प्रधानमंत्री ने न केवल हिमाचल प्रदेश में विकास योजनाओं की गति को तेज किया है बल्कि हिमाचल प्रदेश के लोगों के सपनों को हकीकत में भी बदला है।

 अध्यक्ष ने कहा कि पहले राजनीति और चुनाव में एंटी-इनकम्बेंसी होती थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिंदुस्तान की राजनीति में प्रो-इनकम्बेंसी का एक नया शब्द जोड़ दिया। जब सही नेतृत्व हो, विकास की नीति हो, काम करने की नीयत हो तो एंटी-इनकम्बेंसी नहीं बल्कि प्रो-इनकम्बेंसी होती है और जनता बार-बार उसी सरकार को चुनती है। 2014 में देश की जनता ने पहली बार किसी गैर-कांग्रेसी पार्टी को अपने दम पर पूर्ण बहुमत देकर विजयी बनाया। पांच सालों में परिश्रम की पराकाष्ठा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने सुशासन की वो लकीर खींची कि 2019 में पहले से भी ज्यादा बहुमत के साथ देश की जनता ने उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री चुना। गुजरात में प्रदेश की जनता लगातार भाजपा सरकार को चुन रही है। उत्तर प्रदेश में रिवाज बदलते हुए जनता ने दोबारा पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार को चुना और योगी आदित्यनाथ दोबारा मुख्यमंत्री बने। उत्तराखंड में सारे रिवाज और रिकॉर्ड तोड़ते हुए जनता ने पुनः भाजपा की दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाई। गोवा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनी। मणिपुर में लगातार दूसरी बार और पहली बार पूर्ण बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी। गुजरात में भी एक बार फिर भाजपा सरकार बनेगी। हिमाचल प्रदेश में भी जनता रिवाज बदलेगी और नया इतिहास रचते हुए पुनः भारी बहुमत से भाजपा की सरकार का गठन करेगी।

नड्डा ने कहा कि अब तक 1.77 लाख पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ दिया गया है। जल्द ही यह संख्या दो लाख पहुँच जायेगी। आज दुनिया के डिजिटल ट्रांजेक्शन का लगभग 40% अकेले भारत में हो रहा है। डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों को उनके अधिकार का शत-प्रतिशत पैसा बिना किसी बिचौलिए के सीधे उनके बैंक एकाउंट में ट्रांसफर हो रहा है। कांग्रेस के शासनकाल में तो उन्हीं के प्रधानमंत्री कहते थे कि एक रुपया भेजते हैं तो लाभार्थियों तक केवल 15 पैसे ही पहुँच पाते थे। पता ही नहीं चलता था कि कौन सा पंजा गरीब लोगों के पैसे खा जाता था? देश के लगभग 11 करोड़ किसानों के एकाउंट में प्रति वर्ष छः-छः हजार रुपये पहुंचाए जा रहे हैं। देश भर में 11 करोड़ शौचालय बनाए गए, 9 करोड़ गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन दिया गया, लगभग दो करोड़ गरीब लोगों को पक्का घर दिया गया, 9 करोड़ घरों में नल से जल का कनेक्शन दिया है, हर घर में बिजली, पानी, गैस और शौचालय का प्रबंध किया गया। साथ ही, देश के 50 करोड़ से अधिक लोगों को आयुष्मान भारत का कार्ड भी दिया गया। डबल इंजन वाली भाजपा की जयराम ठाकुर सरकार ने हिमाचल प्रदेश में आयुष्मान कार्ड के साथ-साथ हिम केयर योजना शुरू की जिससे प्रदेश के हर परिवार स्वास्थ्य बीमा कवच से सुरक्षित हुए हैं। हिमाचल प्रदेश जैसे छोटे प्रदेश में एम्स के साथ-साथ 6 नए मेडिकल कॉलेज बने हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अटल टनल का काम कांग्रेस की यूपीए सरकार के 10 वर्षों तक अटका हुआ था। यह प्रोजेक्ट श्रद्धेय अटल जी के दिल के बहुत ही करीब था। वे अक्सर कहा करते थे कि इसकी नींव का पत्थर मेरे दिल पर गड़ा पत्थर है। आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी को इसकी जानकारी थी। उन्होंने प्रधानमंत्री बनते ही इसे युद्ध स्तर पर शुरू किया और यह बन कर तैयार हुआ। यह डबल इंजन सरकार का उदाहरण। जब काम न करने वाली सरकार सत्ता में आती है तो विकास कार्यों का कितना नुकसान होता है, इसका जीता जागता उदहारण है कांग्रेस की 10 वर्षों की यूपीए सरकार।

 नड्डा ने कहा कि राजनीतिक पर्यटन के नाम पर यहां आम आदमी पार्टी भी आयी। यह ठीक है कि उनका प्रदेश अध्यक्ष भी चला गया और बाकी सारे लोग भी चले गए। अब वे हिमाचल प्रदेश को छोड़ कर गुजरात चले गए हैं। क्यों चले गए हैं क्योंकि हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और पंजाब के नजदीक है और यहाँ के लोगों को उनकी सभी कारगुजारियों की जानकारी मिल गई। जब उन्हें आभास हो गया कि हिमाचल प्रदेश में उनका झूठ चलने वाला नहीं तो यहाँ से बोरिया-बिस्तर समेटो। वे दिल्ली से दूर गुजरात इसलिए गए हैं ताकि उनका झूठ वहां तो चल जाए लेकिन उनकी दाल वहां भी गलने वाली नहीं है। उन्हें यह नहीं मालूम है कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और गुजरात की जनता ने पहले ही एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनाने का दृढ़ निश्चय कर लिया है। आम आदमी पार्टी की यूपी, उत्तराखंड और गोवा में क्या दुर्गति हुई, ये सब जानते हैं। आम आदमी पार्टी बैनर बेस्ड पार्टी है और भारतीय जनता पार्टी कैडर बेस्ड पार्टी है। हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की भी जमानत जब्त होगी। इसलिए आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश में कोशिश भी नहीं कर रही। हिमाचल प्रदेश की जनता को पता चल गया है कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने शराब घोटाला, पानी घोटाला, बिजली घोटाला, स्कूल भवन घोटाला, बस खरीद में घोटाला जैसे न जाने कितने घोटाले किये और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद पंजाब की कैसी हालत हो गई है।

 राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सत्ता में जब कांग्रेस होती है तो विकास कार्य करती नहीं और जब विपक्ष में होती है तो विकास कार्यो में अड़ंगे लगाती है। हिमाचल में कांग्रेस पार्टी की सरकार होती थी तो पहाड़ों पर चूना लगा देते थे। फिर गांवों को बताते थे कि यहां से जाएगी सड़क। इसके बाद चुनाव खत्म होता था तो बारिश में चूना साफ हो जाता था, मतलब वे पांच साल के लिए जनता को चूना लगा देते थे। पाइप गिराकर पानी पहुंचाने की बात होती थी और चुनाव खत्म होते ही पाईप उठा लिया जाता था। भारतीय जनता पार्टी की संस्कृति काम करने की संस्कृति है। मैं हिमाचल प्रदेश की जनता से कहना चाहता हूँ कि माँ लक्ष्मी और माँ दुर्गा वहीं टिकती है, जहां उनका सम्मान किया जाता है, सही नीयत से विकास के कार्य किये जाते हैं। अगर विकास को टिकाए रखना है तो 12 तारीख को कमल के बटन दबाएँ।

 नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने देश की राजनैतिक कार्य संस्कृति बदल कर रख दी है। कोरोना महामारी के समय से आज तक देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश में भी लगभग 28 लाख लोगों को मुफ्त अनाज दिया गया। पीएम आवास योजना में हिमाचल प्रदेश में लगभग 28 हजार गरीब परिवारों के मकान बने हैं, उज्ज्वला योजना से बचे माताओं एवं बहनों को मुख्यमंत्री गृहणी योजना के तहत 3.23 लाख गैस कनेक्शन दिया गया। सौभाग्य योजना के तहत आज हिमाचल प्रदेश में शत प्रतिशत बिजली कनेक्शन हो गया है। जल जीवन मिशन के तहत हिमाचल प्रदेश में 8.82 लाख घरों में नल से जल पहुंचाया गया है। हिमाचल प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में बहुत अच्छा काम हुआ है। टूरिज्म का विकास हो रहा है। हिमाचल देश का पहला राज्य है जो स्मोक फ्री स्टेट बन गया है।

 राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री  ने हिमाचल प्रदेश में लगभग 2000 करोड़ रुपये की लागत से ड्रग पार्क का शिलान्यास किया है। दिल्ली जाने के लिए वंदे भारत ट्रेन भी अब हिमाचल प्रदेश से कनेक्ट हो गई है। हिमाचल प्रदेश में कई उच्च शिक्षण संस्थानों का निर्माण हो रहा है। बिलासपुर में लगभग 1500 करोड़ रुपये की लागत से एम्स बना है। लगभग 11 हजार करोड़ रुपये की परियोजना पर हाल ही में MOU साइन हुआ है। 392 करोड़ रुपये की लागत से सिरमौर में आईआईएम खुल रहा है। हाटी समुदाय को जनजाति दर्जा दिया गया है। कई हाइड्रो प्रोजेक्ट और वाटर स्पोर्ट्स के सेंटर बन रहे हैं। प्रदेश में नेशनल हाइवे बन रहा है, फोर लेन सड़कें बन रही हैं। पुराने जमाने में सड़कों की यात्रा करने पर हिचकोलें खाते थे, अब तो बाईपास पर गाड़ी ऐसे निकती है मानो तैर रही है। यह फर्क इसलिए आया है क्योंकि यहाँ डबल इंजन की सरकार है। इसलिए रिवाज बदलना जरूरी है और हम जनता के आशीर्वाद से रिवाज बदलेंगे। भाजपा जो कहती है, करके दिखाती है। 12 नवंबर को आप सब सबसे पहले घर से निकल कर मतदान करें, कमल का बटन दबाएं और हिमाचल प्रदेश का विकास सुनिश्चित करें।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा हिमाचल प्रदेश के काजा (लाहौल स्पीति), मनाली और कुल्लू में आयोजित विशाल रैलियों में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु

हिमाचल प्रदेश की जनता ने यह ठान लिया है कि हिमाचल में हम नया रिवाज बनाएंगे, फिर से भाजपा लाएंगे क्योंकि भाजपा जो कहती है, करके दिखाती है।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश में एक बार पुनः भारी बहुमत से डबल इंजन वाली भाजपा सरकार का बनना तय है।
******
पहले राजनीति और चुनाव में एंटी-इनकम्बेंसी होती थी लेकिन  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  ने हिंदुस्तान की राजनीति में प्रो-इनकम्बेंसी का एक नया शब्द जोड़ दिया। जब सही नेतृत्व हो, विकास की नीति हो, काम करने की नीयत हो तो एंटी-इनकम्बेंसी नहीं बल्कि प्रो-इनकम्बेंसी होती है।
******
कांग्रेस ने हमेशा हिमाचल प्रदेश की जनता के साथ अन्याय किया है और यहाँ के लोगों को धोखा दिया है। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने हिमाचल प्रदेश को इंडस्ट्रियल पैकेज भी दिया था जिसे कांग्रेस की यूपीए सरकार ने वापस ले लिया।
******
कांग्रेस की यूपीए सरकार ने हिमाचल प्रदेश का स्पेशल कैटेगरी स्टेटस छीन लिया, वह भी तब जबकि केंद्र और हिमाचल दोनों जगह कांग्रेस की सरकार थी। जब नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने बिना मांगे ही हिमाचल प्रदेश का स्पेशल स्टेटस का दर्जा बहाल कर दिया।
******
कांग्रेस की यूपीए सरकार ने हिमाचल प्रदेश में विकास की गति को 10 वर्षों तक अवरुद्ध बनाए रखा। जब काम न करने वाली सरकार सत्ता में आती है तो विकास कार्यों का कितना नुकसान होता है, इसका जीता जागता उदहारण है कांग्रेस की 10 वर्षों की यूपीए सरकार।
******
सत्ता में जब कांग्रेस होती है तो विकास कार्य करती नहीं और जब विपक्ष में होती है तो विकास कार्यो में अड़ंगे लगाती है।
******
राजनीतिक पर्यटन के नाम पर यहां आम आदमी पार्टी भी आयी लेकिन अब वे हिमाचल प्रदेश को छोड़ कर गुजरात चले गए हैं क्योंकि हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और पंजाब के नजदीक है और यहाँ के लोगों को उनकी सभी कारगुजारियों की जानकारी मिल गई।
******
जब आम आदमी पार्टी को आभास हो गया कि यहाँ उनका झूठ चलने वाला नहीं तो यहाँ से बोरिया-बिस्तर समेटो। वे दिल्ली से दूर गुजरात इसलिए गए हैं ताकि उनका झूठ वहां तो चल जाए लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम है कि गुजरात में भाजपा सरकार है और गुजरात की जनता ने पहले ही एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनाने का दृढ़ निश्चय कर लिया है।
******
हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की भी जमानत जब्त होगी। इसलिए आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश में कोशिश भी नहीं कर रही।
******
हिमाचल प्रदेश की जनता को पता चल गया है कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने शराब घोटाला, पानी घोटाला, बिजली घोटाला, स्कूल भवन घोटाला, बस खरीद में खोताला जैसे न जाने कितने घोटाले किये और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद पंजाब की कैसी हालत हो गई है।
******
हिमाचल में कांग्रेस पार्टी की सरकार होती थी तो पहाड़ों पर चुना लगा देते थे। चुनाव खत्म होता था तो बारिश में चूना साफ हो जाता था, मतलब वे पांच साल के लिए जनता को चूना लगा देते थे। पाइप गिराकर पानी पहुंचाने की बात होती थी और चुनाव खत्म होते ही पाईप उठा लिया जाता था।
******
माँ लक्ष्मी और माँ दुर्गा वहीं टिकती है, जहां उनका सम्मान किया जाता है, सही नीयत से विकास के कार्य किये जाते हैं। अगर विकास को टिकाए रखना है तो 12 तारीख को कमल के बटन दबाएँ।
******
हमने केंद्र में भी रिवाज बदला है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, असम, गोवा, मणिपुर – हर जगह रिवाज बदला है। हिमाचल प्रदेश में भी रिवाज बदलेंगे। हिमाचल की यही है पुकार, एक बार फिर भाजपा सरकार।
******
हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने विकास की नई कहानी लिखी है। फर्क इसलिए आया है क्योंकि यहाँ डबल इंजन की सरकार है। इसलिए रिवाज बदलना जरूरी है और हम जनता के आशीर्वाद से रिवाज बदलेंगे। भाजपा जो कहती है, करके दिखाती है।
******
अटल टनल का काम कांग्रेस की यूपीए सरकार के 10 वर्षों तक अटका हुआ था। यह प्रोजेक्ट श्रद्धेय अटल के दिल के बहुत ही करीब था। वे अक्सर कहा करते थे कि इसकी नींव का पत्थर मेरे दिल पर गड़ा पत्थर है। नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही इसे युद्ध स्तर पर तैयार किया।
******
हिमाचल देश का पहला राज्य है जो स्मोक फ्री स्टेट बन गया है।  प्रधानमंत्री  ने हिमाचल प्रदेश में लगभग 2000 करोड़ रुपये से ड्रग पार्क का शिलान्यास किया है। वंदे भारत ट्रेन भी अब हिमाचल प्रदेश से कनेक्ट हो गई है। बिलासपुर में लगभग 1500 करोड़ रुपये की लागत से एम्स बना है।
******

सम्बंधित समाचार

Comments are closed