वन रक्षक भर्ती में पारदर्शिता के लिए विडियोग्राफी, महिला एवं पुरूष आवेदक ले रहे भाग

अब 27 सीसीटीवी कैमरे करेंगे शिमला की निगरानी

नगर में पहले से स्थापित आठ सीसीटीवी कैमरों को नई व्यवस्था के साथ किया जाएगा समन्वयित

शिमला : उपायुक्त शिमला दिनेश मल्होत्रा ने कहा कि शिमला नगर में इंटेलिजेंट ट्रैफिक एन्फोर्समेंट एंड सर्विलेंस सिस्टम के तहत सीसीटीवी कैमरा स्थापित किए जाएंगे। वह आज यहां इस संबंध में आयोजित विभिन्न विभागों और ऐजेंसियों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए बोल रहे थे। बैठक में पुलिस अधीक्षक शिमला डी.डब्ल्यू नेगी भी उपस्थित थे।

दिनेश मल्होत्रा ने कहा कि इंटेलिजेंट ट्रैफिक एन्फोर्समेंट एंड सर्विलेंस सिस्टम के तहत सीसीटीवी कैमरा स्थापित होने से नगर में कानून व्यवस्था प्रणाली, ट्रैफिक कंट्रोल, गैर कानूनी तहबाजारी नियन्त्रण व्यवस्था और अधिक दक्ष होगी। इस व्यवस्था को लागू करने में लगभग एक करोड़ 95 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

पुलिस अधीक्षक डी.डब्ल्यू नेगी ने कहा कि शिमला नगर में 27 कैमरे स्थापित किए जाएंगे। यह कैमरे ढली चौक से तारादेवी और मैहली से तवी मोड़ तक विभिन्न क्षेत्रों में स्थापित किए जाएंगे। यह सीसीटीवी कैमरे खासतौर पर कोर माल रोड, सील्ड व रिस्ट्रिक्टिड रोड, भीड़भाड़ वाले स्थानों, लोअर-बाजार और लोकल बस स्टैंड सहित अन्य स्थानों में लगाए जाएंगे। नगर में पहले से स्थापित आठ सीसीटीवी कैमरों को नई व्यवस्था के साथ समन्वयित किया जाएगा। शिल्ली चौक, सीटीओ, विक्ट्री टनल, लोकल बस स्टैंड, मैहली चौक, महिला पुलिस थाना और शोघी बैरियर में पहले से ही स्थापित सीसीटीवी कैमरों को रोहड़ू, ठियोग व रामपुर स्थानांतरित किया जाएगा।

डी.डब्ल्यू नेगी ने कहा कि इंटेलिजेंट ट्रैफिक एन्फोर्समेंट एंड सर्विलेंस सिस्टम स्थापित होने से कानून व्यवस्था और अधिक दक्ष होगी और असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने में मदद मिलेगी। आधुनिक सूचना तकनीक और तकनीक के उपयोग से निगरानी व्यवस्था और बेहतर होगी। इस अवसर पर एसी टू डिविजनल कमिशनर सोनिया ठाकुर, एसई एचपी एसईबी सी.के. चतुर्वेदी, कंसल्टेंट मोहित गोयल और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *