कांग्रेस जहां परिवारवाद को पोषित करने में व्यस्त रही वहीं भाजपा ने प्रदेश के हर कोने का किया विकास : राजीव भारद्वाज़

पहाडा़े की कठिनाइयों समझ कर राहत देने में सफल रही ड़बल ईंजन की सरकार

कांग्रेस परिवारवादी मानसिकता की रक्षक वहीं भाजपा ने दिया सामाजिक विकास मॉडल

शिमला: भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष राजीव भारद्वाज ने शिमला में पत्रकारों को सबोंधित करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार ने हिमाचल के विकास को तेज़ रफतार दी है। डबल ईजन की सरकार ने विकास और कल्याणकारी योजनाओं के नए आयाम स्थापित किए हैं जहां कांग्रेस परिवारवाद, राजवाडाशाही को पोषित करने में व्यस्त रही वहीं भारतीय जनता पार्टी ने एम्स बिलासपुर, बल्क ड्रग पार्क, सामाजिक सुरक्षा पेंशन,हिमकेयर , शगुन योजना , गरीब कल्याण अन योजना ,  हाटी समुदाय को 55 वर्षों के आंदोलन को सामाजिक न्याय देने का काम किया है। 

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र के अंदर प्रदेश की जयराम सरकार ने सराहनीय काम किया हैं। अब तक डबल ईंजन की सरकार ने निःशुल्क इलाज पर 528 करोड़ खर्च करके 5 लाख 2 हजार मरीजों को मुफत इलाज प्रदेश के अंदर किया है। कोरोना जैसी विशाल महामारी के अंदर प्रदेश ने टीकाकरण के अभियान ने दोनों टीकाकरण अभियान में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा सहारा योजना  प्रदेश सरकार की प्रदेश की जनता के प्रति संवेदनशीलता का प्रतीक है। सहारा योजना के अंतर्गत 20 हजार  जरूरत मंदों को जयराम सरकार ने 3-3 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। यह सच में प्रदेश सरकार की जरूरत मंदों के प्रति  सहानुभूति एवं सहायक दृष्टि को प्रदशित करती है।

राजीव भारद्वाज ने  कहा हिमाचल जैसे छोटे पहाडी राज्य में 6 मेडिकल कालेज का निर्माण करना डबल इंजन सरकार की हिमाचल को विशेष देन है। साथ ही जहां पहले कोरोना से पूर्व प्रदेश में पहले  केवल 32 वेंटीलीटर हुआ करते थे अब हमारे पास 1 हजार से ज्यादा वेंटीलीटर और 5 हजार से ज्यादा ऑक्सीजन कन्सीटरेटर वहीं जहां कांग्रेस सरकार के राज में केवल 2 ऑक्सीजन प्लांट हुआ करते थे। इससे स्पष्ट तय होता है कि जयराम सरकार ने प्रदेश की जनता के लिए कितना बेतहरीन कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि औद्योगिक निवेश और हिमाचल प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए  जयराम सरकार ने शानदार काम किया है। 1 हजार 900 करोड की लागत से बनने वाला बल्क ड्रग पार्क मंजूर हुआ है। जिसके निर्माण में हजार करोड केंद्र सरकार प्रदान करेगी और 50000 करोड़ का निवेश एवं 20000 रोजगार प्राप्त होंगे। वहीं जल जीवन मिशन मेें प्रदेश सरकार ने 90 फीसदी कार्य पूर्ण किया है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अतंर्गत प्रदेश के 1 लाख 38 हजार परिवारों को लाभ दिया है। हिमाचल प्रदेश राष्ट्र का पहला ऐसा राज्य हैं जहां हर घर में घरेलु गैस क्नैशन पहुंचा और धुआं मुक्त हुआ है इस बात से यह तय होता है कि जयराम सरकार ने महीला समस्याओं के प्रति निवारक दृष्टि रखी है। यह वो सभी कार्य है जो आने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए सत्ता का रास्ता साफ करेगी और पुन: प्रदेश के अंदर भाजपा की सरकार सत्ता पर विराजमान होगी और अपने जनकल्याण नीतियों को गति देगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed