हिमाचल: राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी ने जोगिंदरनगर से मेहर चंद बटुईया को उतारा चुनावी मैदान में

देश के लोकतंत्र को बचाना है तो छोटी पार्टियों और जनता के मुद्दों को प्राथमिकता देनी होगी : राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डी. एन चौहान 

शिमला: हिमाचल में विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी ने सोमवार को प्रेस क्लब शिमला में एक प्रेस वार्ता की पार्टी ने जहां जोगिंदर नगर सीट में प्रत्याशी को घोषित किया गया वहीं आने वाले कुछ दिनों में बाकि विधानसभा सीटों पर भी उम्मीदवारों के चयन को लेकर निर्णय लेने की बात कही। पार्टी के संस्थापक सदस्य डॉ. एल सी शर्मा ने कहा की इस चुनाव में राष्ट्रीय लोकनिति पार्टी समस्याओं के समाधान के साथ जनता के बीच जा रही है और पार्टी का मुख्य उद्देश्य जन जन और मन मन तक पहुंचना है इसके लिए पार्टी अपने कार्यकर्ताओं से बात कर के संभावित प्रत्याशियों को शीघ्र ही तय कर लेंगे ताकि समय पर अपना नामांकन दर्ज कर सकें। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को आज कर्जे में डूबो दिया है और आने वाली पीढ़ी कर्ज के बोझ लेकर पैदा हो रही है। जो पार्टियां सुविधाओं को मुफ्त देने के वादे कर रहे हैं वह बताएं कि संसाधन कहां से उपल्ब्ध होंगे जबकि सरकार किस्तों पर चल रही है। इसलिए आज ऐसी पार्टी और नेताओं की ज़रूरत है जो समस्याओं नहीं बल्कि समाधान पर बात करें।

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अधयक्ष डी. एन चौहान ने कहा की देश और प्रदेश के लोकतंत्र को बचाना है तो छोटी पार्टियों और जनता के मुद्दों को प्राथमिकता देनी होगी। उन्होंने कहा कि बड़ी पार्टियां अधिकतर ऐसे लोगों को प्रत्याशी बना रही है जिन्होंने मनमाने तरीके से धन इकट्ठा किया है और जाति को आधार बना रही है। जबकि लोकनीति पार्टी उपर उठकर सामान्य सीट से ऐसे प्रत्याशी उतार रहीं है जो समाज सेवा के प्रति समर्पित हैं।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एन वी जैन ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस बात तो सभी को सुविधाएं और समाधान की करती है जबकि हकीकत इसके विपरीत है। सरकारी तंत्र में जो परेशानियां आती है उसके लिए कोई उत्तरदाई नहीं है। साक्षरता के नाम पर ऐसे कई लोग हैं जो सिर्फ हस्ताक्षर ही कर सकते हैं जबकि मुख्य आवश्यकता उचित शिक्षा व् तकनीकी शिक्षा की है ताकि देश प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि बड़ी पार्टियां युवाओं के साथ भेदभाव कर रही है और प्रत्याशी पैराशूट से उतरे जा रहे हैं।

पार्टी ने मुझ पर जो विश्वास जताया है मैं उस पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा : मेहर चंद बटुईया

जोगिंद्र नगर से पार्टी प्रत्याशी मेहर चंद बटुईया ने कहा कि वह अपने क्षेत्र की समस्यों से बखूबी वाकिफ है और लोकनीति के तहत उसके समाधान संभव है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझ पर जो विश्वास जताया है मैं उस पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा और जीतने के बाद लोकनीति पार्टी की नीतियों के तहत क्षेत्र का विकास सुनिश्चित करूंगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed