प्रदेश में विकास की गाथा को कांग्रेस ने शुरू किया था,जो आगे भी रहेगी जारी : प्रतिभा सिंह

शिमला:  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने बिलासपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के शुभारंभ पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा कि 2017 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने इस संस्थान को भूमि व अधोसंरचना उपलब्ध करवा कर इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया था। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह का एक सपना था कि प्रदेश में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की स्थापना हो,वह आज  साकार हुआ है,इसके लिए प्रदेश बधाई के पात्र हैं।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज की सोच भी वीरभद्र सिंह की थी।उन्होंने इसके निर्माण के लिये समय समय पर बहुत प्रयास किये। उन्होंने कहा कि आज इस कॉलेज के खुलने से भी प्रदेश में युवाओं को हाइड्रो इंजीनियरिंग करने में लाभ होगा।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि भाजपा अब जब प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं ऐसे में इन योजनाओं से राजनैतिक लाभ लेने की फिराक में है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास की गाथा को कांग्रेस ने शुरू किया था,जो आगे भी जारी रहेगी। 

प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सम्बोधन में अपने पुराने संस्मरणों याद तो किये पर प्रदेश के लोगों से किये पूर्व में अपने वादों पर कुछ नहीं बोले,जो प्रदेश के साथ एक बड़ा धोखा है। उन्होंने कहा कि इस बार भी प्रधानमंत्री ने प्रदेश के लिये ऐसी कोई सौगात नहीं दी,जिससे प्रदेश में बिगड़ती अर्थव्यवस्था पटरी पर लाने को मदद मिलती। उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की मनमोहन सिंह सरकार व प्रदेश में वीरभद्र सिंह सरकार ने आईआईटी मंडी,प्रदेश में आईआईआईटी हमीरपुर आईआईएम नाहन सहित पांच मेडिकल कॉलेज चम्बा, हमीरपुर, मंडी व नाहन कांग्रेस की देन रही है, न कि भाजपा के।

प्रतिभा सिंह ने भाजपा नेताओं ने अपने सम्बोधन में सत्ता की रिवाज बदलने की बात पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रदेश में लोगों ने सरकार बदलने का पूरा मन बना लिया है। बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी पर भाजपा नेताओं का एक शब्द भी न बोलने से साफ है कि भाजपा को इस जटिल समस्या से कोई लेना देना नहीं,उन्हें इसकी कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर प्रदेश के लोगों को मायूस किया है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed