सोलन: एसआईएलबी के नए परिसर का शिलान्यास

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय के पास तातूल में शूलिनी इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज एंड बिजनेस मैनेजमेंट (एसआईएलबी) का एक नया परिसर बनाया जा रहा है।

नए स्थल पर सभी फाउंडेशन सदस्यों द्वारा मंगलवार को भूमि पूजन किया गया।

नए परिसर की आधारशिला एसआईएलबी की चेयरपर्सन सरोज खोसला ने रखी। शूलिनी यूनिवर्सिटी के चांसलर प्रोफेसर पीके खोसला, फाउंडेशन के सदस्य सतीश आनंद, शूलिनी यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर विशाल आनंद, प्रो. जेएम जुल्का, प्रो. सुनील पुरी और यूनिवर्सिटी के अन्य वरिष्ठ सदस्य मौजूद थे. निदेशक एसआईएलबी डॉ. शालिनी शर्मा और एसआईएलबी के सभी संकाय सदस्यों ने भी भूमि पूजा में भाग लिया।

नया परिसर एक G+4 भवन होगा, जिसका क्षेत्रफल लगभग 41,000 वर्ग फुट होगा। इसे दिल्ली के आर्किटेक्ट वीआईए डिजाइन ने डिजाइन किया था।

नए एसआईएलबी परिसर में दो टावर हैं, जमीन के बाईं ओर टॉवर ए और दाईं ओर टॉवर बी। बीच में 12 मीटर का एक प्लाजा है जो दोनों टावरों को रैंप के साथ-साथ सीढ़ियों से भी जोड़ेगा।

टावरों की आंतरिक विशेषताओं, भूतल में आउटडोर स्पोर्ट्स कोर्ट और टॉवर ए में एक खुला कैफेटेरिया शामिल है। 150 से 200 की क्षमता वाला एक सेमिनार हॉल, कार्यालय और प्रशासनिक कार्यालय, कुछ खुले छत, 12 कक्षाओं के साथ एक प्रत्येक कक्षा में 60 छात्रों की क्षमता, प्रत्येक में 36 की क्षमता वाले चार ट्यूटोरियल रूम,

भवन में संकाय कक्ष, छात्र लाउंज और गतिविधि क्षेत्र स्थित हैं। लिफ्ट की भी सुविधा होगी। लगभग 1500 वर्ग मीटर के क्षेत्र में परिसर में खेल सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

 पूषान तंवर, साइट इंजीनियर, और सुनील शर्मा, भूमि प्रबंधक, परियोजना के निर्माण के प्रभारी होंगे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed