हिमाचल: प्रदेश में मौसम के खराब होने के आसार

सिरमौर जिले में मौसम का कहर, उपायुक्त बोले-बरसात में पानी के बढ़े जलस्तर के आस पास न जाएं लोग

जिले में 7 लोगों की दर्दनाक मौत

जरूरी कार्य के लिए घर से बाहर निकलने पर बरतें सतर्कता

नाहन : उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने लोगों से निवेदन करते हुए कहा की बरसात के मौसम में बढ़े हुए जल स्तर के आस पास न जाएं और जरूरी कार्य के लिए घर से बाहर निकलने पर सतर्कता बरतें।

उन्होंने बताया कि सिरमौर जिला में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से जिला में काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि जिला में 7 लोगों की दर्दनाक मौत हुई है। उन्होंने बताया कि शिलाई विधानसभा क्षेत्र की रास्त पंचायत में भूस्खलन के कारण एक ही परिवार के 6 लोग मलबे में दबने से मौत हो गई। इसके अतिरिक्त भूस्खलन की चपेट में आने से बड़ू साहिब में एक व्यक्ति व नोहराधार में भी एक व्यक्ति की मौत हुई है।

उपायुक्त ने बताया कि जिला में अभी भी 120 सड़कें आवाजाही के लिए बंद पड़ी हुई है वहीं बारिश के कारण 90 बिजली ट्रांसफार्मर व 85 पेयजल योजनाओं को भी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने बताया कि सड़कों की बहाली का कार्य शुरू हो चुका है, वहीं बिजली ट्रांसफॉर्मर को दुरुस्त करने व पेयजल लाइनों को बहाल करने के प्रयास भी जारी है।

उन्होंने बताया कि राहत कार्य में लगे सभी विभागों को जल्द से जल्द सभी बंद पड़ी सेवाओं को बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed