सस्पेंड निलंबित.

कुल्लू अश्लील वीडियो मामला, शिक्षक को विभाग ने किया निलंबित

कुल्लू: उपमंडल आनी के एक सरकारी स्कूल में 5वीं की छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाने के मामले में आरोपी शिक्षक को प्रारम्भिक शिक्षा विभाग ने निलंबित कर  दिया है। इस बारे प्रारंभिक शिक्षा विभाग की तरफ से आदेश जारी किया गया है। वहीं, आनी पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

मामले में आरोपी शिक्षक अग्रिम द्वारा जमानत ली गई और वह 28 सितंबर तक जमानत पर रहेगा। ऐसे में शिक्षक को गिरफ्तार करने गई पुलिस को बीते दिनों खाली हाथ वापस लौटना पड़ा था। बता दें कि कुछ पहले आनी के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाए थे। छात्राओं ने इसकी जानकारी परिजनों को बताई उसके बाद आनी पुलिस को परिजनों ने 21 सितंबर को इस मामले को लेकर शिकायत की थी। प्रारंभिक शिक्षा विभाग के उपनिदेशक सुरजीत राव ने बताया कि विभाग की ओर से भी जांच के लिए एक टीम को स्कूल भेजा गया था। छात्राओं सहित अध्यापकों के भी बयान दर्ज किए गए। इसी आधार पर आरोपी शिक्षक को निलंबित किया गया है। वहीं आनी पुलिस ने भी पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

शिक्षा विभाग की ओर से टीम ने स्कूल पहुंचकर जांच की तो इसमें स्कूल प्रबंधन समिति और अभिभावकों व छात्राओं के बयान के आधार पर जांच रिपोर्ट तैयार की है जिसके आधार पर विभाग में शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed