खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ने खाद्य प्रसंस्करण कंपनियों से चेन्नई में दूध, खाद्य सामग्री और बोतल बंद पानी सुनिश्चित करने की अपील

बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए तीन सैन्य बचाव दल पहुंचे चेन्नई

नई दिल्ली : राज्य सरकार की ओर से मांग किए जाने पर भारतीय सेना के दो बाढ़ बचाव एवं राहत दलों को सक्रिय कर दिया गया है और इऩ्होंने 1 दिसंबर की शाम से ही चेन्नई के तंबरम, मुदीचूर, मणिपक्कम, गुडुवन्चारी और उरापक्कम क्षेत्रों में बाढ़ बचाव एवं राहत कार्य शुरू कर दिए हैं। गैरीसन इन्फैंट्री बटालियन और आर्मीज इंजीनियर के सैनिक भी इन दोनों बाढ़ बचाव एवं राहत दलों में शामिल हैं।

1 दिसंबर को रात्रि 10.30 बजे एक सैन्य दल बाढ़ के पानी में फंसी एक बस पर सवार तकरीबन 15 लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में सफल रहा। बचाव दल आज प्रातः 11 बजे तक गुडुवन्चारी और मुदीचूर क्षेत्रों में 50 से भी ज्यादा बाढ़ प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में सफल रहे है। तीसरा सैन्य बचाव दल आज प्रातः 10 बजे कार्यरत हो गया। चौथे सैन्य बचाव दल को सड़क मार्ग से बेंगलूरू से रवाना किया जा रहा है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक सहायता मुहैया कराने के लिए अतिरिक्त सैन्य संसाधन जुटाए जा रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *