शिमला: कंगनाधार से हाईकोर्ट तक के लिए HRTC टैक्सी को हरी झंडी

टैक्सी के रोजाना संचालन के लिए स्थानीय लोगों से समय सारणी निर्धारित की जाएगी, ताकि यहां के लोगों को शहर तक आने जाने की उचित व्यवस्था हो सके

शिमला: शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज कंगनाधार से हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय तक के लिए इनोवा टैक्सी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
उन्होंने कहा कि शहर की मांग तथा जरूरत अनुरूप विकास करना मेरा लक्ष्य है ताकि यहां की जनता को किसी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े।
उन्होंने कहा कि टैक्सी के रोजाना संचालन के लिए स्थानीय लोगों से समय सारणी निर्धारित की जाएगी, ताकि यहां के लोगों को शहर तक आने जाने की उचित व्यवस्था हो सके।
उन्होंने कहा कि शिमला के उपनगर से शिमला शहर तक टैक्सी सेवा को शुरू करने का दौर जारी है ताकि टैक्सी के संचालन से वहां के बुजुर्ग, महिलाएं, बच्चे, मरीज, दिव्यांग लोगों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को शिमला शहर तक आने-जाने की सुविधा उपलब्ध होगी।
उन्होंने कहा कि शिमला स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत 18 इनोवा टैक्सी को खरीद कर हिमाचल पथ परिवहन निगम को सौंपा गया है जो शहर के अलग-अलग वार्ड से चलाई जा रही है।
उन्होंने कहा कि शिमला के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए गए हैं जिसमें सड़कों का चौड़ीकरण, पैदल पथ का निर्माण, लिफ्ट, पार्किंग, पार्क एस्केलेटर इत्यादि परियोजनाओं के माध्यम से यहां की जनता के साथ-साथ पर्यटकों के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का पहला मूल मंत्र विकास है जिसका लाभ आज शहर की जनता भी उठा रही है।
उन्होंने कहा की शिमला शहर में पानी की उचित व्यवस्था के लिए सतलुज से 1813 करोड़ रुपए की परियोजना का निर्माण कार्य प्रगति पर है जिस से शहर में 2050 तक पानी की समस्या से निजात मिलेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed