पांवटा साहिब में पंजाब पुलिस ने मारा छापा, बरामद की नशीली दवाईयां

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो केस: तीनों आरोपी 7 दिन की रिमांड पर भेजे गए

शिमला: मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में वीडियो बनाकर लीक करने के मामले में आरोपी छात्रा के कथित बॉयफ्रेंड समेत 2 लोगों को रविवार शाम को शिमला से पंजाब पुलिस ने हिरासत में लिया था। वहीं मामले में आरोपी छात्रा समेत तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। बता दें कि पंजाब पुलिस की तरफ से 10 दिन का पुलिस रिमांड मांगा गया था लेकिन कोर्ट ने 7 दिन का रिमांड दिया है।

गौरतलब है कि मोहाली जिले के विश्वविद्यालय में एक छात्रा ने हॉस्टल में रहने वाले 50 से 60 लड़कियों के नहाते वक्त वीडियो बना लिए थे और उन वीडियो को छात्रा ने शिमला में बैठे अपने दोस्त को भेज दिए थे और फिर वीडियो को ऑनलाइन लीक करवा दिए। वहीं खबर मिलते ही छात्राओं ने कॉलेज परिसर में देर रात को जमकर हंगामा किया। पंजाब पुलिस ने मामले में वीडियो बनाने वाली छात्रा समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा चंडीगढ़ यूनिवर्सटी ने दो वार्डन भी निलबिंत भी किए हैं। बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने जिस छात्रा को गिरफ्तार किया है, उसका रंकज के साथ भी कनेक्शन है।

बता दें कि एक छात्रा द्वारा छात्रावास की कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड किए जाने के आरोपों को लेकर शनिवार रात छात्रों ने प्रदर्शन शुरू किया था। कुछ छात्रों का आरोप है कि वीडियो लीक किए गए हैं। पुलिस ने कहा था कि ऐसा लगता है कि 23 साल की आरोपी छात्रा ने केवल अपना एक वीडियो उस युवक के साथ साझा किया, जिसे उसका प्रेमी बताया जा रहा है और किसी अन्य छात्रा का कोई आपत्तिजनक वीडियो नहीं मिला है।

पुलिस ने उस छात्रा को गिरफ्तार कर लिया, जिस पर वीडियो बनाने का आरोप था। हालांकि, छात्रा ने कहा कि उसने अपने 23 वर्षीय ब्वॉयफ्रेंड के साथ केवल अपना एक वीडियो साझा किया था। आरोपी लड़के को रविवार को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में रविवार शाम को हिमाचल प्रदेश के 31 वर्षीय एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद दोनों को पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया।

 पुलिस ने तीनों आरोपियों के फोन फॉरेंसिक जांच के लिए जब्त कर लिए हैं। पंजाब पुलिस ने सोमवार को मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय विशेष जांच टीम का गठन किया। इस टीम में सभी महिलाएं हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed