सिलेंडर लेकर प्रदर्शन करने वाली स्मृति ईरानी ने मंहगाई-बेरोजगारी पर नहीं खोली जुबान- नरेश चौहान

450 रूपए में मिलने वाले सिलेंडर को लेकर तब सड़कों पर प्रदर्शन करती थीं स्मृति

शिमला: हिमाचल कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं मीडिया विभाग के चैयरमैन नरेश चौहान ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के  रामपुर चुनावी दौरे को लेकर कहा है कि स्मृति ईरानी  मंहगाई और बेरोजगारी पर बात करने की बजाए कांग्रेस पर ही ब्यानबाजी करती रहीं। बेहतर होता कि अपने आपको जनता हितैषी होने का ढोंग रचने वाली स्मृति ईरानी मंहगाई कम करने के लिए कदम उठाने की बात करती। यह वही स्मृति ईरानी हैं जो मनमोहन सरकार में 450 रूपए के गैस सिलेंडर को मंहगा बताती नहीं थकती थी और सिलेंडर के साथ प्रदर्शन करती थीं। तब स्मृति ईरानी ने प्याज की मालाएं गले में डालकर मंहगाई के खिलाफ प्रदर्शन करती थीं, लेकिन आज जब सिलेंडर 1100 से पार है तो स्मृति इस पर मौन है।  दूध, दही जैसी खाने की वस्तुओं और बच्चों की कितांबों, पढ़ाई लिखाई के सामान पर जीएसी थोपकर मंहगाई बढ़ाने का जिस मोदी सरकार ने काम किया, उसी सरकार का स्मृति ईरानी भी हिस्सा हैं।   

नरेश चौहान ने कहा कि स्मृति ईरानी को अपनी पार्टी के किए वादों का लेखा जोखा जनता के सामने रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने केंद्र में सरकार बनने पर हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन बीते आठ सालों में नौकरियां तो नहीं मिली, उल्टे लाखों  नौकरियां छीनी गई। केंद्र सरकार  जिन सरकारी उपक्रमों को बेच रही है उनमें भी हजारों बेरोजगार हो रहे हैं। आज हालात यह है कि बेरोजगारी की दर देश में 45 साल के रिकार्ड तोड़ ग। इस पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा के नेता बात करने से कतरा रहे हैं।  

नरेश चौहान ने स्मृति ईरानी से कहा कि वह कांग्रेस की चिंता छोड़कर, अपनी पार्टी की सरकार की फिक्र करे।  जिससे हर वर्ग नाराज है। कर्मचारी ओल्ड पैंशन और वेतन विसंगितयों को लेकर सड़कों पर लड़ रहा है। लेकिन उसकी सुनी नहीं जा रही।  सैंकड़ों बागवान सेब की तैयार फसल को छोड़कर सचिवालय का घेराव करने को मजबूर हो गए, फिर भी अदानी के शोषण से उनको मुक्ति नहीं मिली। क्योंकि अडानी को मोदी सरकार को पूरा सरंक्षण मिला हुआ है। नरेश चौहान ने कहा है कि कांग्रेस ने कर्मचारी, किसानों, बागवानों और आम जनता से जो वादे  किए हैं उनको हर हाल में पूरा करेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed