प्रतिभा सिंह बोलीं- स्व. वीरभद्र सिंह की हाटी को जनजाति दर्जे की मांग फलीभूत हुई

शिमला:कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने सिरमौर जिला के हाटी समुदाय को  अनुसूचित जनजाति दर्जा घोषित करने पर सिरमौर के लोगों को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि सिरमौर जिला के लोग अपनी इस मांग को लेकर लम्बे समय से संघर्षरत थे और उनका यह संघर्ष सफल हुआ है,इसके लिये सिरमौर के लोग बधाई के पात्र है।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अपने शासनकाल के दौरान प्रदेश में हाटी समुदाय को जनजाति दर्जा देने की मांग केंद्र से की थी,ओर उन्हें खुशी है कि आज स्व. वीरभद्र सिंह की हाटी को जनजाति दर्जे की मांग फलीभूत हुई है।

प्रतिभा सिंह ने सरकार से इस फैसले को तुरंत लागू करने को कहा है। हालांकि उन्होंने इस फैसले को प्रदेश विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत लिये गया निर्णय करार देते हुए कहा है कि अब देखना यह होगा कि सरकार इस फैसले को कब लागू करती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं,ऐसे में केंद्र सरकार ने प्रदेश की भाजपा सरकार को राजनैतिक लाभ देने के लिये संम्भता अब यह निर्णय लिया है। उन्होंने शंका जताई है कि कही यह निर्णय चुनावी जुमला ही साबित होकर न रह जाये,क्योंकि इन चुनावों में प्रदेश मे भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ेगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed