ऊना: दुलेहड़ में गोलीकांड में कांग्रेस नेता की मौत, दो हिरासत में

ऊना:  हरोली ब्लाक कांग्रेस के महासचिव रविन्द्र सिंह सेठी की पांच लोगों द्वारा गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने पंजाब के होशियारपुर से दो लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है। रविंद्र के हत्याकांड मामले की जांच में पुलिस द्वारा गठित की गई करीब 8 टीमें पंजाब और हिमाचल में कई जगहों पर आरोपियों की धरपकड़ के लिए डटी हुई हैं। हालांकि इस दौरान पुलिस द्वारा 8 लोगों से पूछताछ की गई है। जिसके बाद संदेह के आधार पर 2 लोगों को डिटेन कर लिया गया है।

दूसरी तरफ डीआईजी नॉर्थ रेंज सुमेधा द्विवेदी मामले की समीक्षा के लिए मंगलवार बाद दोपहर जिला मुख्यालय पहुंची। जहां उन्होंने पुलिस अधीक्षक से घटना के संबंध में पूरी जानकारी हासिल की वहीं, जांच पड़ताल के लिए आगामी दिशा निर्देश जारी किए। बताया जा रहा है कि पुलिस का पूरा फोकस इस वक्त होशियारपुर जिले के कुछ गांवों पर है, जहां पर नशा तस्करी के बड़े सौदागर बैठे होने की भी सूचना है।

पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि रविंद्र कुमार उर्फ सेठी की हत्या सड़क पर चलते हुए दो पक्षों के बीच हुई कहासुनी के कारण हुई है। इस घटना में दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार अज्ञात लोगों ने रविंद्र कुमार और उनके भतीजे केशव शर्मा के साथ लड़ाई झगड़ा किया और इसी दौरान आरोपियों में से एक ने रविंद्र कुमार की छाती पर गोली दागकर उन्हें मौत के घाट उतारा है।

जबकि उनके भतीजे केशव शर्मा को भी मारपीट करके घायल किया गया है। एसपी ने बताया कि पुलिस ने केशव शर्मा की शिकायत के आधार पर ही घटना के संबंध में केस दर्ज किया है। हत्या के बाद से अब तक की जांच में पुलिस द्वारा पंजाब में आठ टीमों को जांच के लिए भेजा गया था, इन टीमों ने करीब 8 लोगों से पूछताछ की है जबकि हत्या के संबंध में अभी तक 2 लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

नेता प्रतिपक्ष ने इस मामले में सरकार को घेरते हुए कहा कि ये हत्याएं सोची समझी साजिश हैं।उन्‍होंने कहा कानून व्यवस्था इतनी बुरी तरह लड़खड़ाई है कि सरेआम कोई गोली मारकर चला जाता है। कैसे ये पांचों लोग बंदूक साथ में लेकर घूम रहे थे। पुलिस व कानून व्‍यवस्‍था कहां है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस ये सब बर्दाश्त करने वाली नहीं है। उन्‍होंने कहा कि दो दिन पहले कार हादसे में मारे गए रमन जायसवाल, अमन और रविंद्र कुमार उर्फ सेठ्ठी की मौत की न्यायिक जांच करवाई जाए। उन्होंने अस्पताल प्रशासन की लापरवाही पर प्रदेश सरकार को फटकार लगाई है और कहा है कि हत्या के मामले में अस्पताल प्रशासन को इतना नहीं मालूम कि पोस्टमार्टम कहां होगा और स्वजन से कैसे पेश आना है। जल्द से जल्द शव का पोस्टमार्टम करवाया जाए ताकि समय से मृत युवक का अंतिम संस्कार किया जा सके।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed