देश में यूपीए सरकार में 400 रुपये का सिलेंडर मिलने पर हाय तौबा करने वाले भाजपा नेताओं की आज 1100 रुपये में जुबान बन्द क्यों : प्रतिभा सिंह 

शिमला: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि देश में यूपीए सरकार में 400 रुपये का गैस सिलेंडर मिलने पर हाय तौबा करने वाले भाजपा नेताओं की आज 1100 रुपये में जुबान क्यों बन्द हो गई है,उन्होंने पूछा है कि क्या गैस सिलेंडर400 का महंगा था या फिर 1100 में सस्ता मिल रहा है। उन्होंने कहा है कि देश मे भाजपा नेताओं की इस अंधभक्ति ने लोगों के जीवन में अंधेरा कर दिया है। उन्होंने कहा है कि देश में बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी भाजपा की नीतियों का ही परिणाम है जो लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि देश मे कच्चे तेल के मूल्यों में भारी कमी के बाबजूद केंद्र सरकार इसके मूल्यों में कोई कमी नहीं कर रही है। साफ है कि सरकार तेल कंपनियों को लाभ देने के लिये व अपना खजाना भरने के लिये तेल के मूल्यों में कमी नहीं कर रही है।

प्रतिभा सिंह ने प्रदेश में सेब बागवानों की स्थिति पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को न तो उन्हें बागवानों की ही कोई चिंता है न किसानों की ही। उन्होंने सरकार से किसानों बागवानों के लिये कोई आर्थिक पैकेज देने की मांग करते हुए कहा है कि किसानोँ,बागवानों के कृषि ऋणों से राहत देते हुए इसे माफ किया जाना चाहिए। प्रदेश में भारी बारिश व ओलावृष्टि से किसानों बागवानों को भारी नुकसान हुआ है।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश इस समय गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है,प्रदेश पर कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है। मुख्यमंत्री अपनी  सभाओं में बड़ी बड़ी लोक लुभानी घोषणाएं कर लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास कर रहें है। उन्होंने कहा कि अब तो भाजपा के  कार्यकर्ता भी भाजपा की जुमलेबाजी को समझ गए हैं और वह भाजपा से किनारा कर रहे हैं।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि प्रदेश में जयराम सरकार जनमत खो चुकी है। इसलिए उन्हें  अब प्रदेश में विधानसभा चुनावों की सिफारिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में लोगों ने भाजपा को सत्ता से बाहर करने का पूरा मन बना लिया है।उन्होंने दावा किया है कि चुनावों के बाद प्रदेश में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी जो  पूर्व की भांति जन आकांक्षाओं को पूरा करेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed