सोलन: शूलिनी विवि में क्षमता निर्माण और सॉफ्ट स्किल्स पर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

सोलन:शूलिनी यूनिवर्सिटी कैंपस में इंडियन ऑयल डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए इंडेन डिवीजनल ऑफिस, शिमला के सहयोग से डिस्ट्रीब्यूटर्स (एनएवी दिशा) के लिए क्षमता निर्माण और सॉफ्ट स्किल्स ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का विषय “बदलाव और गतिशील व्यावसायिक वातावरण के लिए अनुकूलन” था।

शूलिनी विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रोफेसर अतुल खोसला, विनीत सेठ, डिवीजनल एलपीजी हेड सेल्स, इंडेन गैस के साथ कार्यक्रम का उद्घाटन किया और प्रतिभागियों को संबोधित किया। प्रो. खोसला ने अपने वितरकों के लिए प्रबंधन विकास कार्यक्रम चलाने के लिए इंडेन गैस की सराहना की। उन्होंने बेहतर और अधिक जागरूक कार्यबल के लिए इस तरह के और अधिक कार्यक्रमों और शिक्षाविदों और संगठनों के बीच सहयोग बढ़ाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

कार्यक्रम की शुरुआत योग-ध्वनि उपचार और ध्यान के साथ डॉ रोहित चोबे, सहायक प्रोफेसर, स्कूल ऑफ योग एंड एन्सिएंट विजडम द्वारा की गई, इसके बाद शूलिनी विश्वविद्यालय के मुख्य शिक्षण अधिकारी प्रोफेसर आशु खोसला द्वारा कार्यक्रम की संदर्भ सेटिंग की गई। शूलिनी यूनिवर्सिटी के इनोवेशन एंड मार्केटिंग के प्रेसिडेंट प्रोफेसर आशीष खोसला ने “इंप्लीमेंटिंग चेंज मैनेजमेंट” पर सेशन दिया। लिक्विगैस पावर के सीईओ प्रवीण खंडपसोल ने एलपीजी ईंधन रूपांतरण पर एक सत्र किया, जिसे वितरकों ने प्राप्त किया और सराहा।

 पायल खन्ना, सहायक प्रोफेसर और वरिष्ठ कोच द्वारा एजाइल लीडरशिप फॉर चेंज मैनेजमेंट पर सत्र को प्रतिभागियों से स्टैंडिंग ओवेशन मिला और शूलिनी यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट सक्सेस के निदेशक  अजय खन्ना द्वारा लीडिंग द चेंज पर भाषण दिया गया । बद्दी एलएसए के प्रबंधक (एलपीजी-एस) तुषार रल्हन ने वित्तीय वर्ष 22-23 के लिए समझौता ज्ञापन मानकों पर चर्चा की और उपभोक्ता संचालित व्यवसाय की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के अंत में, एक प्रदर्शन-आधारित गतिविधि, गूंज को  अंकुर बशर, सहायक प्रोफेसर द्वारा दिया गया।

प्रतियोगिता के विजेताओं को  विनीत सेठ, डिवीजनल एलपीजी हेड सेल्स द्वारा पुरस्कार दिए गए। बिजनेस स्कूल, शूलिनी विश्वविद्यालय के छात्र; अभय (बीकॉम), अनिका (बीकॉम), तेनजिन (बीबीए), आर्यव्रत (बीबीए), चाहत (बीबीए), एंजे (बीबीए), अश्विनी (बीबीए), आशिका (बीबीए), अंकित (बीकॉम) और पलक (बी.कॉम) ने प्रतिभागियों की सहायता करते हुए पंजीकरण प्रक्रिया को सक्रिय रूप से प्रबंधित किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed