पुराने पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी हिमाचल की राजनीति में रिवाज बदलने के लिए तत्पर : भाजपा

 • पुराने पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाजपा को सत्ता में लाने का संकल्प लिया

 • सभी प्रतिभागी चुनाव प्रबंधन में सक्रिय रूप से भाग लेंगे

 शिमला: भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष शिमला पहुंचे और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप और प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।  बी एल संतोष ने पार्टी के गठन के बाद से सभी पूर्व जिला और मंडल अध्यक्षों की शिमला ससदीय क्षेत्र की बैठक में भाग लिया।

 बैठक में 60 से अधिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।  पीटरहॉफ शिमला में हुई बैठक का प्राथमिक एजेंडा चुनाव था और बैठक में दोतरफा चर्चा हुई।

 बी एल संतोष ने बैठक के सभी प्रतिभागियों से सुझाव लिए और सभी ने सक्रिय रूप से भाग लिया।  केंद्र और राज्य सरकार के मौजूदा कामकाज के बारे सभी कार्यकर्ताओ ने खुशी व्यक्त की। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि पार्टी के पुराने कार्यकर्ता और पदाधिकारी हिमाचल की राजनीति में रिवाज बदलने के लिए कमर कस ली हैं और वे राज्य में मिशन रिपीट को लेकर उत्साहित हैं।

 कार्यकर्ता किसी भी राजनीतिक संगठन की रीढ़ होते हैं और भाजपा ने हमेशा अपने कार्यकर्ताओं को उचित सम्मान दिया है।

 आज की बैठक के बाद पुराने पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाजपा को सत्ता में लाने का संकल्प लिया और उन्होंने स्वेच्छा से विभिन्न स्तरों पर गठित चुनाव प्रबंधन टीम का हिस्सा बनने का संकल्प लिया।

 बी एल संतोष ने अपना हिमाचल दौरा पूरा किया

 बी एल संतोष हिमाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं जहां उन्होंने राज्य की चारों संसदीय क्षेत्रों में बैठकें की। उन्होंने पहले दिन कांगड़ा और हमीरपुर से शुरुआत की, जहां उन्होंने इसी तरह की बैठकों में भाग लिया। आज वह मंडी संसदीय क्षेत्र की बैठक में भाग लेने के बाद शिमला संसदीय क्षेत्र की बैठक में शामिल होने के लिए शिमला पहुंचे।

 प्रदेश सह चुनाव प्रभारी देविंदर सिंह राणा ने कहा कि बी एल संतोष का दौरा हिमाचल में भाजपा के कैडर को बल देने वाला है। बहुत सारे संगठनात्मक मुद्दे हैं जिन पर इन बैठकों में गहन चर्चा की गई और कार्यकर्ताओं ने सभी बैठकों में सक्रिय रूप से भाग लिया।

संतोष दिल्ली ले जाएंगे फीडबैक

 बीएल संतोष ने जमीनी स्तर से फीडबैक लिया और एकत्रित फीडबैक दिल्ली लेजाएगे। भाजपा के पास हिमाचल में एक उत्कृष्ट संगठनात्मक ढांचा है और ऐसा लगता है कि प्रतिक्रिया पार्टी के लिए काफी सकारात्मक है। प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि ये संगठनात्मक बैठकें हैं जो बूथ स्तर पर हमारी पार्टी को मजबूत बनाती हैं।

 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्र मंत्री अनुराग ठाकुर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल लगातार राज्य के सभी निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं।

 बी एल संतोष ने पार्टी कार्यालय में युवा मोर्चा की बैठक में लिया हिस्सा

 बी एल संतोष ने भाजपा राज्य कार्यालय चक्कर में भाजयुमो की एक व्यापक बैठक ली, जहां उन्होंने मंडी में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी रैली पर चर्चा की।

 बैठक में रैली के प्रबंधन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की गई। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित ठाकुर ने रैली को सफल बनाने का पूरा रोडमैप पेश किया। अमित खुश थे कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मोर्चा रैली में शामिल होने आ रहे हैं, यह पहली बार है कि कोई प्रधानमंत्री मोर्चा की रैली में शामिल होगा। हम भाग्यशाली हैं कि हम इसकी मेजबानी कर रहे हैं।

 बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, सह चुनाव प्रभारी देविंदर सिंह राणा, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, पावन राणा शिशु भाई धर्माभी मौजूद थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed