प्रदेश को 17 नए नेशनल हाईवे देना मोदी सरकार की हिमाचल के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी देन : धूमल

प्रो. धूमल व अनुराग ने किया केन्द्रीय मंत्री से चक्की बैंक से शिमला के लिए फोरलेन बनाने का आग्रह

नई दिल्ली: प्रो. प्रेम कुमार धूमल, पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष एवं अनुराग ठाकुर, सांसद, भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आई.टी. कमेटी के अध्यक्ष ने नितिन गडकरी सड़क परिवहन राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री, भारत सरकार से हिमाचल प्रदेश से सम्बंधित राष्ट्रीय राजमार्ग के बारे में विस्तारपूर्वक मंत्रणा की।

अनुराग ठाकुर ने सर्व प्रथम अपनी संसदीय क्षेत्र में राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के तहत राष्ट्रीय महामार्गो के निर्माण के लिए उनका हार्दिक धन्यवाद किया तथा आग्रह किया की हिमाचल प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्ग के उत्थान व विस्तार के लिए निकट भविष्य में और अधिक गति से परियोजनाएं चलाई जाए। हिमाचल प्रदेश एक पहाड़ी राज्य हैं जिसके कारण लोगों का सड़क ही एकमात्र यातायात का साधन है। किसी भी राज्य का विकास उसके यातायात के साधनों पर निर्भर करता है। पहाड़ी राज्यों के लिए सड़के ही जीवन रेखाएं मानी जाती है। सड़कें जहां एक राज्य को दूसरे राज्य के साथ जोड़ने का कार्य करती है, वहीं दूसरों राज्यों के साथ व्यापार तथा पर्यटन को भी बढ़ावा देती है। हिमाचल प्रदेश में वाहरी राज्यों से आये दिन हज़ारों की संख्या में पर्यटकांे का आवागमन होता रहता हैं।

प्रो. प्रेम कुमार धूमल एवं अनुराग ठाकुर ने केन्द्रीय मंत्री जी से चक्की बैंक (पठानकोट) से शिमला के लिए फोरलेन बनाने हेतु आग्रह किया। ये महामार्ग दो चरणों में एनएच-20 चक्की बैंक (पठानकोट) से मटौर तथा एनएच-88 मटौर से शिमला वाया हमीरपुर, बिलासपुर को फोरलेन बनाने के बारे में आग्रह किया। इस फोरलेन के बनने से हिमाचल प्रदेश के छः जिलों चम्बा, कांगड़ा, ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, तथा सोलन की जनता को लाभ मिलेगा।

नितिन गडकरी, माननीय सड़क परिवहन राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री, भारत सरकार ने उक्त महामार्ग को फोरलेन बनाये जाने का आश्वसन देते हुये कहा कि वह इस बारे में सम्बंधित अधिकारियों को उचित कार्यवाही हेतु शीघ्र निर्देश पारित करेंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *