बिलासपुर: युवाओं की प्रतिभा को निखारने के लिए आयोजित होगा युवा उत्सव, विजेता प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार व राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा चयनित 

बिलासपुर:  युवाओं को अपनी संस्कृति, इतिहास एवं स्वतन्त्रता संग्राम के मुल्यों के प्रति जागरित करने व युवाओं मे विकासात्मक तथा बौद्धिक क्षमता को बढाने के लिए युवा कार्यक्रम एवं खेल मन्त्रालय भारत सरकार द्वारा बिलासपुर में जिला स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केन्द्र बिलासपुर प्रियंका राणा ने दी। उन्होने कहा कि इस कार्यक्रम का उदेश्य विविध अध्यात्मिक और सांस्कृति विरासत के बारें मंे लोगों को जागरूक करना जिला के युवा कलाकारों, लेखकों, फोटोग्राफरों और वक्ताओं की प्रतिभा को निखारने के लिए प्रस्तावित सितम्बर माह के 17 सितम्बर को जिला स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

उत्सव में भाग लेने वाले विजेता प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार तथा राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगिता के लिए चयनित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में 6 तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी जिसमें युवा कलाकार शिविर, युवा कविता लेखन शिविर, फोटोग्राफी, भाषण व सांस्कृतिक कार्यक्रम समूह में युवा प्रतिभागी भाग ले सकते है। इस उत्सव में केवल वही प्रतिभागी भाग ले सकते है जो बिलासपुर जिला के स्थाई निवासी हो और जिनकी आयु 15 से 29 वर्ष हो। इच्छुक प्रतिभागी विभिन्न प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के लिए अपना पजींकरण नेहरू युवा केन्द्र के कार्यालय बिलासपुर से फॉम लेकर करवा सकते है जिसकी अतिंम तिथि 10 सितम्बर 2022 रखी गई है। इसके अतिरिक्त युवा उत्सव से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए नेहरू युवा केन्द्र बिलासपुर के कार्यालय मे किसी भी कार्यदिवस में 10 से 5 बजे तक दूरभाष न0 01978-222391 या मेलआईडी-nykbilaspur@gmail.com पर सम्पर्क कर सकते है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed