हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने दी 10 गारंटी…

चुनावी घोषणा पत्र होगा अलग से जारी

हिमाचल: प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियाँ पूरी तरह अपनी जीत को हासिल करने में प्रयासरत है। आज कांग्रेस पार्टी ने अपनी जीत हासिल करने को प्रदेश की जनता के लिए बुधवार को 10 गारंटी देने का ऐलान किया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पार्टी राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला की मौजूदगी में प्रदेश पार्टी मुख्यालय राजीव भवन शिमला में ये घोषणाएं की गईं। 

इस दौरान भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही कर्मचारियों की पुरानी पेंशन को लागू किया जाएगा। पांच लाख बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था के साथ किसानों-बागवानों को फलों की कीमत तय करने अधिकार मिलेगा। घरेलू उपभोक्ताओं को प्रतिमाह 300 यूनिट बिजली नि:शुल्क प्रदान की जाएगी।

18 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को हर महिने 1,500 रुपये मिलेंगे। युवाओं के लिए 680 करोड़ रुपये का स्टार्टअप फंड तैयार होगा। हर गांव में मोबाइल क्लीनिक से मुफ्त इलाज होगा। हर विधानसभा क्षेत्र में चार अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खुलेंगे। पशुपालकों से हर दिन 10 लीटर दूध खरीदा जाएगा और दो रुपये प्रति किलो के हिसाब से गोबर की खरीद की जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा है कि कांग्रेस सत्ता में आते ही अपने सभी चुनावी वायदों को पूरा करेगी। वहीं, कांग्रेस के घोषणा पत्र कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा शामिल नहीं हुए। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, प्रचार कमेटी अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू, सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली समेत कई पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस की 10 गारंटी

पुरानी पेंशन स्कीम होगी बहाल

महिलाओं को मिलेंगे हर महीने 1500 रुपए।

महंगाई की मार होगी कम 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे

युवाओं को 5 लाख रोजगार।

बागवान तय करेंगे फलों की कीमत

युवाओं के लिए 680 करोड़ रु का स्टार्ट-अप फंड।

मोबाइल क्लीनिक से होगा हर गांव में मुफ्त इलाज

हर विधानसभा में खुलेंगे अंग्रेजी मीडियम स्कूल।

गाय-भैंस पालकों से हर दिन 10 लीटर दूध खरीदेंगे

2 रुपये किलो में होगी गोबर खरीदी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed