एसजेवीएन के सीएमडी नंद लाल शर्मा

एसजेवीएन को “पर्यावरण संरक्षण” एवं “मोबाइल हैल्‍थ वैन” के लिए दो गोल्‍ड अवार्ड्स

एक महत्‍वपूर्ण उपलब्धि के रूप में कंपनी ने 12वें एक्‍सीड इनवायरमेंट, एचआर एंड सीएसआर अवार्ड 2022 में दो’ गोल्ड अवार्ड’ हासिल किए हैं : सीएमडी नन्‍द लाल शर्मा

-एसजेवीएन सीएसआर फाउंडेशन ने सतलुज संजीवनी सेवा को वर्ष 2012 में मोबाइल हैल्‍थ वैन के माध्यम से स्थानीय लोगों के घर-द्वार पर नि:शुल्‍क चिकित्सा परामर्श सेवाएं और दवाएं उपलब्‍ध कराने हेतु आरंभ किया था

-मोबाइल हैल्‍थ वैन ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और महाराष्ट्र राज्यों में 100 से अधिक ग्राम-पंचायतों और 200 सामुदायिक स्थानों को कवर करते हुए 10 लाख से अधिक लोगों को चिकित्सा उपचार की सुविधा प्रदान की है

शिमला: एसजेवीएन अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा ने अवगत कराया कि एक महत्‍वपूर्ण उपलब्धि के रूप में कंपनी ने 12वें एक्‍सीड इनवायरमेंट, एचआर एंड सीएसआर अवार्ड 2022 में दो’ गोल्ड अवार्ड’ हासिल किए हैं। एसजेवीएन की मोबाइल हैल्‍थ वैन सेवा जो ‘सतलुज संजीवनी सेवा’ के नाम से संचालित की जाती है और पर्यावरण संरक्षण के व्‍यापक प्रयास के लिए यह अवार्ड प्रदान किए गए।

शर्मा ने कहा कि एसजेवीएन एक जिम्मेदार कारपोरेट निकाय के रूप में अपनी सामाजिक प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है और हमेशा हितधारकों के जीवन स्‍तर की गुणवत्ता को बढ़ाने का सदैव प्रयास करता है और पर्यावरण संरक्षण के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं का अनुपालन करता है।

नन्‍दलाल शर्मा ने आगे बताया कि एसजेवीएन सीएसआर फाउंडेशन ने सतलुज संजीवनी सेवा को वर्ष 2012 में मोबाइल हैल्‍थ वैन के माध्यम से स्थानीय समुदायों के घर-द्वार पर नि:शुल्‍क चिकित्सा परामर्श सेवाएं और दवाएं उपलब्‍ध कराने हेतु आरंभ किया था। इन मोबाइल हैल्‍थ वैन ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और महाराष्ट्र राज्यों में 100 से अधिक ग्राम-पंचायतों और 200 सामुदायिक स्थानों को कवर करते हुए 10 लाख से अधिक लोगों को चिकित्सा उपचार की सुविधा प्रदान की है।

शर्मा ने आगे अवगत कराया कि प्रत्येक मोबाइल हैल्‍थ वैन का प्रबंधन एक निपुण मेडिकल टीम द्वारा किया जाता है जिसमें एक डॉक्टर, फार्मासिस्ट और संबद्ध कर्मचारी शामिल होते हैं और यह वैन बुनियादी नैंदानि परीक्षण उपकरणों से भी लैस होती हैं।

उत्तराखंड में निर्माणाधीन 60मेगावाट की नैट वाड़मोरी जल विद्युत परियोजना के लिए पर्यावरण संरक्षणार्थ एसजेवीएन द्वारा किए गए विभिन्न उपायों के लिए विद्युत क्षेत्र की श्रेणी के अंतर्गत गोल्‍ड अवार्ड प्रदान किया गया है।

इस अवसर पर शर्मा ने राष्ट्र के सततशील विकास को सुदृढ़ करने के लिए कार्बन उत्सर्जनमुक्त और लागत प्रभावी ऊर्जा की बढ़तीआवश्यकता को पूरा करने में योगदान करने के लिए टीम एसजेवीएन के संकल्प को दोहराया।

यह अवार्ड 12वें एक्‍सीड इनवायरमेंट, एचआर एंड सीएसआर अवार्ड्स2022 के दौरान प्रदान किए गए।एक्‍सीड अवार्ड सस्टेनेबल डेवलपमेंट फाउंडेशन द्वारा प्रदान किए जाते हैं जो एक गैर-सरकारी संगठन है जो राष्‍ट्रीय परिदृश्‍य में परिवर्तन लाने के विजन के साथ वर्ष 2007 से समाज के सामाजिक उत्थान के लिए कार्य कर रहा है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed