मण्डी: बड़ा देव कमरुनाग मंदिर में हथियारों के साथ चोरी करने पहुंचे शातिर….

हिमाचल : मण्डी जिले के अधिष्ठाता बड़ा देव कमरुनाग मंदिर में चौकीदारों को कमरे में बंद कर दस से ज्यादा शातिर सोना-चांदी लूटने के लिए पवित्र कमरुनाग झील में घुस गए। उन्होंने मंदिर स्थल पर ढाबा संचालकों को भी दराट दिखाकर धमकाया। सोना-चांदी और नकदी निकालने के लिए झील से कथित छेड़छाड़ की गई है। लाठियां लेकर शातिरों के मंदिर में घुसने का वीडियो भी सामने आया है। घटना बीते सोमवार की बताई जा रही है। वीडियो में लुटेरे झील से सोना-चांदी निकालने के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देते दिखाई दे रहे हैं। लुटेरों को इसमें कामयाबी मिली या नहीं, इसकी जानकारी नहीं मिली, क्योंकि मंदिर स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे खराब पड़े हैं। 

एसडीएम रमन शर्मा ने बताया कि झील से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। जांच के आदेश दे दिए हैं। किस मकसद से इस घटना को अंजाम दिया गया, जांच के बाद ही पता चलेगा।

देव कमरूनाग की पवित्र झील में करोड़ों-अरबों का खजाना दबा पड़ा है। यहाँ अक्सर लोग मन्नतें पूरी होने पर बड़ी संख्या में आते हैं। जिनकी मनोकामनाएं पूपूरी होती हैं वो श्रद्धानुसार झील में पैसा और सोना-चांदी चढ़ाते हैं। यह प्रथा वर्षों से चली आ रही हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed