प्रदेश सरकार राज्य के संतुलित विकास के प्रति वचनबद्धः मुख्यमंत्री

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज नाहन विधानसभा क्षेत्र के दूर दराज क्षेत्र की ग्राम पंचायत मत्तर- भेड़ों के भेड़ों में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विशेष मामले के तहत राजकिय माध्यमिक पाठशाला को सीधे वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में स्तोरन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय उच्च पाठशाला मत्तर को भी वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तोरन्नत करने की घोषणा की।

वीरभद्र सिंह ने भेडों को हरियाणा की सीमा से लगते हदबड़री गांव को सडक सुविधा से जोडने और भेडों गांव के लिए दो टयूब-वैल को स्थापित करने की भी घोषणा की उन्होंने सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग को टयूब-वैलों का कार्य शीघ्र आरंभ करने के निर्देश दिये। उन्होंने पथ परिवहन निगम को भेडों तक बस सेवा आरंभ करने तथा हरियाणा सीमा से लगते लोहगड को बस सेवाएं व सडक निर्माण के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें यह देख कर खुशी होती है कि प्रदेश में विभिन्न धर्मों के लोग आपसी सोहार्द से रहते हैं और हमारे संविधान ने भी हमें अपनी इच्छा से धर्म अपनाने की स्वतंत्रता दी है इसी से हमारा देश धर्म निरपेक्ष एवं लोकतांत्रिक बना है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से लड़कियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने का आहवान किया।

इस से उपरांत मुख्यमंत्री ने धौलाकुआं- गंगा नगर सडक पर 2.50 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित होने वाले पुल की आधारशीला रखी।

हिमफेड के अध्यक्ष अजय बहादुर ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। उन्होंने ग्राम पंचायत मत्तर भेडों के उच्च पाठशाला भेडों को स्तोरोन्न्त करने का आग्रह किया। उन्होंने मत्तर- का – घटा को सडक से जोडने का भी आग्रह किया। उन्होंने क्षेत्रों में टयूब वैल स्थापित करने का आग्रह किया, ताकि क्षेत्र की पेयजल तथा सिंचाई समस्या का समाधान हो सके। उन्होंने हरियाण सीमा से लगते लोहगड के लिए सडक निर्माण की भी मांग की। उन्होंने भेडों में कब्रिस्थान तथा नलका तथा सम्माल को बस सेवा आरंभ करने का भी मांग की।

ग्राम पंचायत भेडों के प्रधान लियाकत और लम्बरदार सूबेदीन ने मुख्यमंत्री को सम्मानित किया और क्षेत्र का दौरा करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

जिला कॉग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय सोलंकी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और गत तीन वर्षों के दौरान कॉग्रेस सरकार द्वारा नाहन विधानसभा क्षेत्र में किये गए विकास कार्य की जानकारी दी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *