“एसजेवीएन” 9वें इनर्शिया पुरस्‍कार द्वारा सम्‍मानित

  • जलविद्युत क्षेत्र में स्थायी ऊर्जा और विद्युत के लिए बेहतर कार्य करने हेतु भारत एवं दक्षिण एशिया विजेता के रूप में दिया गया पुरस्कार

शिमला: सार्वजनिक क्षेत्र के एसजेवीएन को 9वें इनर्शिया पुरस्‍कार 2015 द्वारा सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार जलविद्युत क्षेत्र में स्थायी ऊर्जा और विद्युत के लिए बेहतर कार्य करने हेतु भारत एवं दक्षिण एशिया पुरस्कार विजेता के रूप में दिया गया। इस प्रतिष्ठित पुरस्‍कार को एसजेवीएन के निदेशक (विद्युत)  आर. के. बंसल  द्वारा मुख्‍य अतिथि लोकसभा सदस्‍य आर.के.जेना के हाथों दिल्‍ली में आयोजित एक पुरस्‍कार समारोह में प्राप्‍त किया गया।

देश के जल विद्युत क्षेत्र में एसजेवीएन द्वारा प्रचालित 1500 मेगावाट क्षमता की नाथपा झाकड़ी जलविद्युत स्टेशन से वर्ष 2014-15 में 6838.125 मिलियन यूनिट विद्युत उत्पादन के साथ ही 105.5% प्लांट उपलब्धता फैक्टर को बनाए रखने में बेहतर प्रदर्शन किया गया। इसके अलावा इसी वर्ष के दौरान एसजेवीएन की 412 मेगावाट रामपुर जल विद्युत परियोजना की सभी छ: यूनिटों को समय पूर्व पूर्ण करने एवं उनसे वाणिज्यिक विद्युत उत्‍पादन शुरू करने हेतु भारत सरकार ने भी परियोजना प्रबंधन की सराहना की है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *