हिमुडा उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा का निधन, भाजपा नेताओ ने किया दुःख व्यक्त

मुख्यमंत्री ने किया पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त 

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हिमुडा के उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया, जिनका आज ऊना जिला के अम्ब में निधन हो गया।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री प्रवीण शर्मा एक ईमानदार और समर्पित नेता थे जो सदैव जनता के लिए समर्पित रहें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों के कल्याण के लिए उनके द्वारा प्रदान की गई सेवाओं को प्रदेशवासियों द्वारा सदैव याद रखा जाएगा। 

उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।

प्रवीण शर्मा को कभी नहीं भुलाया जा सकता : नड्डा

शिमला: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भाजपा के वरिष्ठ नेता, हिमाचल में पूर्व कर एवं कराधान मंत्री, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अध्यक्ष हिमुडा प्रवीण शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि प्रवीण शर्मा भाजपा के लिए एक मजबूत नेतृत्व थे और एक उत्कृष्ट चुनाव प्रबंधक थे, उन्होंने 2017 के आम विधानसभा चुनावों में चुनाव अभियान प्रमुख के रूप में कार्य किया।
नड्डा ने कहा कि प्रवीण शर्मा 1998 से 2003 की सरकार में मंत्री रहे और पूरे जोश एवं ऊर्जा के साथ राज्य की सेवा की।
मैं उन्हें विधानसभा में एक विनम्र और मृदुभाषी व्यक्ति के रूप में याद करता हूं जिन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र और राज्य के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी।
वह जिला ऊना के अंब गांव के रहने वाले हैं, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।
शर्मा ने देश में लगाए गए आपातकाल के दौरान कड़ी कठिनाइयों का सामना भी किया।
नड्डा ने कहा कि पार्टी, समाज और राज्य के लिए उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। वे एक सक्षम प्रशासक और अविस्मरणीय सामाजिक कार्यकर्ता थे।

शोक संदेश

हिमाचल प्रदेश: केंद्रीय सूचना प्रसारण व खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल भाजपा के क़द्दावर नेता श्री प्रवीण शर्मा के निधन पर शोक जताते हुए प्रवीण शर्मा जी के निधन को अपनी व्यक्तिगत क्षति बताया है।

हिमाचल प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष, शहरी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष, पूर्व मंत्री, भाजपा के समर्पित एवं कर्तव्यनिष्ठ कार्यकर्ता, सर्वप्रिय नेता  प्रवीण शर्मा जी के निधन से मन अत्यंत व्यथित है।

प्रवीण जी हिमाचल में राजनीति के वो वटवृक्ष थे जिनके तले अनेक नेताओं को फलने फूलने का अवसर मिला। उनकी सौम्यता, वाकपटुता और अपनत्व का ऐसा असर था कि खुद आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मन की बात कार्यक्रम में “ मूँछों वाले प्रवीण जी” से सम्बोधित कर उनके साथ बिताए पुराने दिनों को याद किया।

उनका मार्गदर्शन हम सभी के लिए अमूल्य था। उनका जाना मेरी और भाजपा के अनेकों कार्यकर्ताओं की निजी क्षति है। ईश्वर शोकाकुल परिवार और समर्थकों को यह दारुण दुःख सहने की शक्ति, उन्हें सम्बल और प्रवीण जी की दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे।

ॐ शांति 

प्रवीण शर्मा को नाम से जानते थे प्रधानमंत्री मोदी : टंडन

शिमला: भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी संजय टंडन ने कहा कि पूर्व मंत्री, प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा एवं अध्यक्ष हिमुडा प्रवीण शर्मा का निधन पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है।
संजय टंडन ने कहा कि प्रवीण शर्मा ने हिमाचल में भाजपा शासित सरकार के सभी तीन मुख्यमंत्रियों के साथ काम किया है, जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, प्रो प्रेम कुमार धूमल और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शामिल हैं।
प्रवीण शर्मा पार्टी के मजबूत स्तंभ थे और उनके नेतृत्व के गुणों को कभी भुलाया नहीं जा सकता।
उन्होंने कहा कि एक बार मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वर्चुअल मीटिंग में था और पीएम ने व्यक्तिगत रूप से प्रवीण शर्मा का नाम लिया।
इससे पता चलता है कि प्रवीण शर्मा की कद है।

हिमाचल में एक बार फिर मजबूत सरकार बनाएगी भाजपा : खन्ना

धर्मशाला:  भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने नगर निगम पालमपुर में चुनाव लड़ने वाले वरिष्ठ नेताओं, जनप्रतिनिधियों और सदस्यों की बैठक में हिस्सा लिया।
बैठक की अध्यक्षता भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर ने की।
अविनाश राय खन्ना ने कहा कि हमारे वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री और प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा के निधन की दुखद खबर सुनकर बहुत दुख हुआ है।
उसका नुकसान अपूरणीय है।
बैठक को संबोधित करते हुए अविनाश राय खन्ना ने कहा कि हमारी पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है और यह हमारे कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के कारण ही संभव हुआ है।
उन्होंने कहा कि सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक काफी महत्वपूर्ण थी और हमें अपने नेताओं से काफी प्रतिक्रिया मिली है।
उन्होंने कहा कि हमारे नेता एवं कार्यकर्ता सरकार द्वारा किए गए अच्छे कामों से संतुष्ट हैं और हमें यकीन है कि हम हिमाचल में अपनी सरकार को दोहराएंगे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी मुद्दों पर जनता को गुमराह कर रही है और सरकार पर झूठे आरोप लगा रही है। कांग्रेस को यह स्वीकार करना चाहिए कि वे आगामी आम चुनाव नहीं जीत रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed