हिमाचल: एसओएस की दसवीं कक्षा का परिणाम घोषित

हिमाचल: प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अंतगर्त राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) के माध्यम से मार्च, 2022 में संचालित करवाई गई दसवीं कक्षा की परीक्षा का परीक्षा परिणाम आज 18 जुलाई को घोषित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में कुल 4,641 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। जिनमें से 2,546 परीक्षार्थी उतीर्ण हुए और 1407 परीक्षार्थियों का परिणाम री अपीयर रहा और अंतिम अवसर समाप्त होने के कारण 60 परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम अनुर्तीण घोषित हुआ। उन्होंने बताया कि इस प्रकार राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम 54.86 प्रतिशत रहा। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए बोर्ड कार्यालय में कार्य दिवस के दौरान दूरभाष संख्या 01892-242199 पर सुबह 10:00 बजे से सांय 5:00 बजे तक परीक्षा परिणाम से सम्बन्धित जानकारी प्राप्त की जा सकती हैं। परीक्षा परिणाम बोर्ड की वेबसाइट www.hpbose.org पर भी उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि जिन परीक्षार्थियों ने पुर्नमूल्यांकन/ पुर्ननिरीक्षण हेतु आवेदन करना है वह अपने अध्ययन केंद्र के माध्यम से केवल ऑनलाइन दिनांक 02.08.2022 तक रुपये 500/-पुर्नमूल्यांकन हेतु व रुपये 400/- पुर्ननिरीक्षण हेतु प्रति विषय की दर से शुल्क सहित आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कोई भी आवेदन पत्र बिना शुल्क और ऑफलाइन मान्य नहीं होंगे।

बोर्ड अध्यक्ष सोनी ने कहा कि जमा दो कक्षा व दसवीं कक्षा में री-अपीयर घोषित हुए परीक्षार्थी प्रवेश पत्र अपने अध्ययन केंद्र के माध्यम से दिनांक अपना 16-08-2022 तक बिना विलम्ब शुल्क सहित ऑनलाइन भर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कोई भी आवेदन पत्र बिना शुल्क और ऑफलाइन मान्य नहीं होंगे। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed