विद्या स्टोक्स का नामांकन पत्र रद्द, दीपक होंगे प्रत्याशी

एचपीएमसी के कर्मियों को 6 प्रतिशत महंगाई भत्ता जारी

शिमला: हिमाचल प्रदेश बागवानी उत्पाद एवं विधायन निगम सीमित (एचपीएमसी) की आज यहां आयोजित निदेशक मण्डल की बैठक में एचपीएमसी कर्मियों को पहली जनवरी, 2015 से छः प्रतिशत महंगाई भत्ते की किश्त जारी करने का निर्णय लिया गया। इससे निगम के करीब 200 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। बैठक की अध्यक्षता बागवानी मंत्री विद्या स्टोक्स ने की।

स्टोक्स ने कहा कि प्रदेश के किसानों एवं बागवानों के हितों की रक्षा करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में हैं तथा उनकी देनदारियों का समयबद्ध निपटारा करना निगम की जिम्मेवारी है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष निगम की कुल आय 80 करोड़ रुपये होने की संभावना है, जिससे निगम के सालाना खर्चो के साथ-साथ किसानों की 5.50 करोड़ की देनदारियों का निपटारा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि निगम में धनाभाव नहीं है और कर्मियों को समय पर वेतन की अदायगी की जा रही है।

निदेशक मण्डल ने बैठक में रोहडू, ओडी तथा पतली कूहल के लिये तीन नये शीतल भण्डारण (सी.ए. स्टोर) स्थापित करने को मंजूरी प्रदान की। इसके अतिरिक्त, बागवानी मंत्री ने प्रदेश को तीन और शीतल भण्डारण खड़ा पत्थर, चुराह और पतली कूहल के लिये स्वीकृत कराने के लिये निगम की सराहना की। बैठक में परवाणु स्थित प्लांट के स्तरोन्यन को भी स्वीकृति प्रदान की गई। हि.प्र. एग्रो इण्डस्ट्रीज़ कार्पोरेशन निदेशक मण्डल की एक अन्य बैठक में एग्रो इण्डस्ट्रीज के कर्मियों को पहली जनवरी, 2015 से देय 6 प्रतिशत मंहगाई भत्ते की किश्त जारी करने का निर्णय लिया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए बागवानी मंत्री विद्या स्टोक्स ने की।

बागवानी मंत्री ने कहा वर्तमान में निगम के 22 टेªडिंग एवं मैनुफैक्चरिंग केन्द्र कार्य कर रहे हैं जिनमें चालु वित्त वर्ष की प्रथम छमाही के दौरान निगम ने कुल 44.79 करोड़ रुपये की बिक्री की है जो पिछले वर्ष की इसी छमाही से लगभग 12 करोड़ रुपये अधिक है। बैठक में स्टॉफ की स्थिति को लेकर भी चर्चा की गई। बागवानी मंत्री ने निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों को मेहनत और इमानदारी के साथ कार्य करने का आग्रह किया ताकि निगम की आय में बृद्धि हो। बैठकों में अतिरिक्त मुख्य सचिव (बागवानी) तरूण श्रीधर, उपाध्यक्ष एचपीएमसी प्रकाश ठाकुर, वित्त सचिव अक्षय सूद, प्रबन्ध निदेशक एचपीएमसी जे.सी. शर्मा, बागवानी निदेशक डी.पी. भारद्वाज, प्रबन्ध निदेशक हिमांशु शेखर चौधरी, डीजीएम हुक्कम चौहान लेख राज चौहान, प्रबन्ध निदेशक एग्रो इण्डस्टीज एच.एस. चौधरी सहित एचपीएमसी और एग्रो इण्डस्टीज के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *