ताज़ा समाचार

बजट 2019: पहली बार देश का रक्षा बजट बढ़ाकर 3 लाख करोड़ पहुंचा

हिमाचल : मण्डी और रामपुर में होगी अग्निवीरों की भर्ती

मण्डी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले के युवाओं के लिए भारतीय सेना में जाने का सुनहरा मौका

अग्निपथ योजना के तहत 28 सितम्बर से 9 अक्तूबर तक मण्डी के पड्डल मैदान में भर्ती रैली

मण्डी: मण्डी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले के युवाओं के लिए भारतीय सेना में जाने का सुनहरा मौका है। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के तहत मंडी में अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी। सेना भर्ती कार्यालय मण्डी के निदेशक कर्नल अवनीश नाथ.ने बताया कि ‘अग्निपथ’ योजना के अंतर्गत 28 सितम्बर से 9 अक्तूबर, 2022 तक मण्डी के पड्डल मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। भर्ती रैली में अग्निवीर सिपाही सामान्य डियुटी तथा अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर टेक्निकल के पदों की भर्ती की जाएगी । उन्होंने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय मण्डी द्वारा अग्निवीर सिपाही सामान्य डियुटी तथा अग्निवीर सिपाही लिपिक/स्टोर कीपर टेक्निकल की सामान्य प्रवेश परीक्षा का आयोजन नवम्बर, 2022 में प्रस्तावित है।

रामपुर बुशैहर और करनाल में भर्ती रैली

उन्होंने बताया कि इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के सभी पात्र युवाओं के लिए अग्निपथ योजना के तहत 12 से 21 अक्तूबर तक शिमला जिले के रामपुर बुशैहर में अग्निवीर टेक्निकल तथा अग्निवीर टेक्निकल(विमानन और गोला-बारूद परीक्षक) की भर्ती की जाएगी। इसके अतिरिक्त 5 से 9 नवम्बर तक हरियाणा के करनाल में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर महिला सैनिक पुलिस की भर्ती रैली का आयोजन होगा।

‘ज्वाइन इंडियन आर्मी’ वेबसाईट पर कराएं पंजीकरण

सेना भर्ती कार्यालय निदेशक कर्नल अवनीश नाथ ने बताया कि भारतीय सेना की इन भर्ती रैलियों में भाग लेने वाले उम्मीदवारोंको भारतीय सेना की विभागीय वेबसाईट ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट एनआईसी डॉटआइएन पर पंजीकरण करना अनिवार्य है। पंजीकरण की प्रक्रिया पहली जुलाई से 31जुलाई, 2022 तक जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना में भाग लेने के लिए उम्मीदवार की पात्रता तथा अन्य शर्ते ‘ज्वाईनइंडियन आर्मी’ वेबसाईट पर उपलब्ध हैं।

उन्होंने सेना भर्ती में भाग लेने के सभी इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह किया कि वे अपना पंजीकरण कराने से पहले सेना की वेबसाईट पर भर्ती के लिए पात्रता व अन्य शर्तों का अवलोकन अवश्य कर लें।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed