कांग्रेसी नेताओं की भाषा बताती है कि सत्ता की भूख दिमाग खराब कर देती है: सीएम जयराम ठाकुर

नेता प्रतिपक्ष का नाम लिए बगैर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने फिर साधा निशाना

बोले- सत्ता में आए नहीं, धमकी पहले देने लगे कि योजनाएं रद्द करेंगे.,अब तो कांग्रेस को भी पिलाएंगे मुफ्त में पानी

रिकांगपिओ:  नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का नाम लिए बिना एक बार फिर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उन पर निशाना साधा है। किन्नौर जिले के रिकांगपिओ में आयोजित कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि कांग्रेस के एक नेता की भाषा बताती है कि सत्ता की भूख दिमाग को बर्बाद कर देती है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के पार्टी के एक नेता हैं जिन्हें लगता है कि मैं उनके परिवार का हेलीकॉप्टर लेकर जाता हूं। वो रोज बोलना शुरू कर देते हैं कि मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से जाता है। क्या उनके मुख्यमंत्री घोड़े पर चलते थे? यदि मैं हेलीकॉप्टर से विकास कार्यों के लिए जा रहा हूं तो दायित्वों का निर्वहन करने के लिए संवैधानिक व्यवस्था के तहत जा रहा हूं।

इसके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री आवास को लेकर भी नेता प्रतिपक्ष का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा। दरअसल कुछ दिन पहले नेता प्रतिपक्ष ने ऊना में रैली के दौरान कहा था कि जयराम ठाकुर ओकओवर खाली कर सामान हेलीकॉप्टर से मंडी छोड़ दें। आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यदि मैं मुख्यमंत्री निवास स्थान में रहता हूं, लेकिन कुछ लोगों को ऐसा लगता है कि जैसे मैंने उनके परिवार की पुश्तैनी संपत्ति पर कब्जा कर रखा है। पहले के सभी मुख्यमंत्री ओकओवर में ही रहते थे। मुख्यमंत्री को एक व्यवस्था के तहत आवास मिलता है। जयराम ठाकुर ने कहा कि जिन्हें इस बात से आपत्ति है, वे जान लें कि पांच साल का कार्यकाल भी पूरा करूंगा और फिर अगले पांच साल के लिए आऊंगा।

यहां विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं पहाड़ी हूं और पहाड़ का दर्द समझता हूं। मगर हमारे विरोधी साथी कह रहे हैं कि जयराम सरकार की योजनाओं को रद्द कर देंगे। इनकी मानसिकता देखिए, सत्ता की भूख में कुछ भी कहे जा रहे हैं।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारी सरकार ने महिलाओं को एचआरटीसी बसों में आधा किराया करने का फैसला किया, ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का बिल माफ किया और 125 यूनिट तक बिजली बिल माफ करने का फैसला किया तो इसमें भी कांग्रेस वाले राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस वाले यह कहने लगे कि जयराम सरकार ने मुफ्त की आदत डाल दी। उन्होंने विरोधियों को अवगत करवाते हुए कहा कि पहाड़ के लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए हमारी सरकार ने साढ़े चार साल में जनहित योजनाएं शुरू की। अब कांग्रेस का एक नेता कह रहे हैं कि सत्ता में आते ही जयराम की नीतियों को रद्द कर देंगे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि हमने कभी भी बदले की भावना से काम नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम उछल कूद नहीं करते हैं। उन्होंने कांग्रेस नेताओं से कहा कि जयराम के खिलाफ जो बोलना है बोलें, लेकिन जनहित की योजनाओं को रद्द करने के बारे टिप्पणी न करे तो ही बेहतर होगा।

सीएम ने कहा कि अगले महीने से प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का बिल नहीं आएगा। अब तो कांग्रेस वालों को भी मुफ्त में पानी पिलाएंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि न राज बदलेगा न ताज बदलेगा, इस बार सिर्फ रिवाज बदलेगा।

विधानसभा में किन्नौर का साथी चाहता हूं: जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किन्नौर की जनता से अपील करते हुए कहा कि अबकी बार विधानसभा में किन्नौर का साथी चाहता हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल आने से कांग्रेस के लोगों को परेशानी हो रही है। बार-बार कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री से क्या मांगा। कांग्रेस के लोगों को बताना चाहता हूं कि मोदी सरकार ने हिमाचल को 10 हजार करोड़ की परियोजनाएं दी हैं। कांग्रेस के लोगों से पूछता चाहता हूं कि पूर्व में जब यूपीए की सरकार थी तो हिमाचल को क्या मिला?

सम्बंधित समाचार

Comments are closed