शिमला में 4 अगस्त को मैराथन

शिमला: नशा नहीं, जिन्दगी चुनो अभियान के तहत नशा निवारण दौड़ 26 जून को, करवाएं पंजीकरण

शिमला: राज्य कर एवं आबकारी विभाग हिमाचल प्रदेश तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान् में 26 जून को नशा नहीं, जिन्दगी चुनो अभियान के अंतर्गत आयोजित नशा निवारण दौड़ ऐतिहासिक रिज मैदान से आरम्भ होगी। अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) राहुल चौहान ने इस आयोजन के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लेते हुए यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि पुरस्कार वितरण कार्यक्रम पीटरहॉफ में आयोजित किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जयराम ठाकुर विजेताओं को पुरस्कार प्रदान करेंगे।
उन्होंने बताया कि अंडर-19 बालक एवं बालिका, वरिष्ठ नागरिक तथा खुली श्रेणी में महिला व पुरुष वर्ग के लिए यह आयोजन किया जाएगा। प्रत्येक श्रेणी में 5100 रुपये प्रथम, 3100 रुपये द्वितीय तथा 2100 रुपये तृतीय नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा
उन्होंने बताया कि अंडर-19 व वरिष्ठ नागरिक वर्ग के लिए 3 किलोमीटर की दौड़ रिज से आरम्भ होकर सीटीओ विधानसभा, चौड़ा मैदान और पीटरहाॅफ पर सम्पन्न होगी जबकि खुली श्रेणी के लिए दौड़ रिज से स्कैंडल प्वाईंट, शिमला क्लब, इंदिरा गांधी खेल परिसर, राज भवन गेट से वापिस ऑकओवर, शिमला क्लब, स्कैंडल प्वाईंट, सीटीओ, विधानसभा, चौड़ा मैदान होते हुए पीटरहाॅफ पर सम्पन्न होगी
उन्होंने कहा कि शिमला नगर के अधिक से अधिक स्कूल इस अभियान के तहत होने वाली दौड़ में भाग लेंदौड़ के लिए खिलाड़ी अपना पंजीकरण 24 व 25 जून, को इंदिरा गांधी खेल परिसर में प्रातः 10 बजे से सांय 5 बजे तक करवा सकत हैंपंजीकरण के उपरांत प्रतिभागियों को चेस्ट नम्बर भी खेल परिसर में ही प्रदान किए जाएंगे। 26 जून को किसी भी प्रकार का पंजीकरण मान्य नहीं होगा।
उन्होंने बताया कि पीटरहॉफ में आयोजित कार्यक्रम में नशा निवारण पर आधारित लघु नाटिका, सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने सभी सम्बद्ध विभागों को इस संबंध में समन्वय स्थापित कर कार्य करने की निर्देश दिए ताकि कार्यक्रम को सफल बनाया जा सके।
बैठक में सहायक आयुक्त उपायुक्त डाॅ. पूनम, युवा सेवा एवं खेल अधिकारी राकेश धौटा, जिला कर एवं आबकारी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed