रैली ऑफ चंबा में देशभर के 18 राज्यों के 100 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

चलो चंबा अभियान पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने में निभा रहा अहम भूमिका- विधायक पवन नैयर

विजेता प्रतिभागियों को विधायक पवन नैयर ने किया पुरस्कृत

चंबा : चलो चंबा अभियान जिला में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अहम भूमिका निभा रहा है। यह अभियान जिला प्रशासन की एक अभिनव पहल है।

यह बात आज सदर विधायक पवन नैयर ने एनएचपीसी करियां के स्काडा हॉल में चलो चंबा अभियान के तहत रैली ऑफ चंबा के दूसरे संस्करण के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कही।

उन्होंने रैली ऑफ चंबा में आए हुए प्रतिभागियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि चलो चंबा अभियान की शुरुआत वर्ष 2021 में जिला प्रशासन द्वारा की गई थी। अभियान का मुख्य उद्देश्य चंबा को पर्यटन की दृष्टि से उजागर करना है। रैली ऑफ चंबा के प्रथम संस्करण का गत वर्ष सफल आयोजन किया गया था और इस बार भी रैली ऑफ चंबा के द्वितीय संस्करण का सफल आयोजन हुआ है जिसमें 18 राज्यों के लगभग 100 प्रतिभागियों ने भाग लिया । उन्होंने कहा रैली में अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रतिभागी भी शामिल रहे। रैली में विशेष रुप से भारतीय सेना ने भी भाग लिया। उन्होंने कहा कि चंबा में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और जिला के अनछुए पर्यटन स्थलों को उजागर करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। भविष्य में भी चलो चंबा अभियान के तहत इस तरह के भव्य आयोजन किए जाएंगे।

इस दौरान उपायुक्त डीसी राणा ने मुख्य अतिथि विधायक पवन नैयर का स्वागत किया और उन्होंने देश के 18 राज्यों से आए हुए प्रतिभागियों का धन्यवाद भी किया जिन्होंने चंबा के दूरदराज क्षेत्र में जाकर रैली में भाग लिया। उन्होंने रैली ऑफ चंबा के आयोजक एफएमएससीआई और ब्राउनबीयर मोटर स्पोर्ट्स सोसाइटी चंबा के साथ- साथ प्रायोजकों का भी विशेष आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि रैली ऑफ चंबा के वाहन साच पास से गुजरते हुए पांगी पहुंचे और प्रतिभागियों ने रोमांचकारी रास्ते में प्रतिस्पर्धा कर सफर का आनंद भी लिया। प्रतिभागी पांगी के पर्यटन स्थलों से भी रूबरू हुए।

उन्होंने यह भी कहा कि चंबा में खजियार व डलहौजी पर्यटन स्थलों की अलावा ऐसे भी अनछुए मनोरम पर्यटन स्थल है, जहां पर पर्यटक परिवार सहित अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं।

उन्होंने कहा चलो चंबा अभियान के तहत रैली ऑफ चंबा के प्रथम संस्करण के साथ माउंटेन टैरेन बाइक, दी हिमालयन गोराल नोंवी नेशनल ड्रैगन बोट रेस चैंपियनशिप -2021, टाइम स्पीड एंड डिस्टेंस रैली , खजियार में फर्स्ट हिमालयन मोनल एरोफेस्ट और फर्स्ट स्नो फेस्टिवल पांगी का सफल आयोजन किया गया है।

इन आयोजनों के माध्यम से पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा दिया गया।

इस दौरान विधायक पवन नैयर ने रैली ऑफ चंबा के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार भी वितरित किए।

समापन समारोह के अवसर हिमाचली लोक गायक सुनील राणा ने अपने नाट्य दल के साथ रंगारंग प्रस्तुति भी दी।

रैली ऑफ चंबा के इवेंट मैनेजर मनुज शर्मा और अक्षय आनंद ने मुख्य अतिथि व उपायुक्त चंबा को शॉल , टोपी व समृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा, भाजपा मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

यह रहे रैली ऑफ चंबा के विजेता

रैली ऑफ चंबा ओवरऑल विजेता एक्सट्रीम फोर व्हीलर में पहले स्थान पर दिल्ली से ड्राइवर विशाल कटारिया और नेविगेटर साहिद सलमान रहे। दूसरा स्थान पर राजस्थान से ड्राइवर अभिषेक मिश्रा व चेन्नई से नेविगेटर पीवीएस मूर्थि जबकि तीसरे स्थान पर शिमला से ड्राइवर चिराग ठाकुर व आगरा से नेविगेटर राहुल सिंह रहे।
रैली ऑफ चंबा ओवरऑल विजेता एडवेंचर में प्रथम स्थान दिल्ली से ड्राइवर कुशागरा अग्रवाल व चेन्नई से नेविगेटर टी नागाराजल ने हासिल किया। दूसरा स्थान
गुडगांव से ड्राइवर शांतनु ग्रोवर व नेविगेटर राजा सिंह और करण पुरोहित गुड़गांव और दिल्ली से जबकि तीसरा स्थान कोलकाता से ड्राइवर जीत मित्रा व नेविगेटर प्रासोंजीत रॉय ने हासिल किया।

इसी तरह रैली ऑफ चंबा ओवरऑल विजेता टू व्हीलर मोटो में सभी विजेता हिमाचल के जिला कुल्लू से रहे। जिसमें पहले नितीश भारद्वाज, दूसरे हैप्पी वर्मा जबकि मोहित ठाकुर तीसरे स्थान पर रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed