सेना में भर्ती पूर्व निर्धारित नियमों व पूरे समय अवधि के लिये ही होनी चाहिए : सांसद प्रतिभा सिंह

शिमला: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने सेना में अग्निपथ भर्ती योजना को देश के युवाओं के भविष्य से एक बड़ा खिलवाड़ बताते हुए कहा है कि यह सेना में युवाओं के देश भक्ति के जज्बे को कम करेगा। उन्होंने कहा कि कठिन परिश्रम के बाद केवल चार साल के लिये सेना में उनकी सेवा उनके साथ एक बड़ा अन्याय होगा। उन्होंने  देश व युवाओं के हित मे सेना की प्रस्तवित अग्निपथ योजना पर तुरंत रोक लगाने की मांग केंद्र सरकार से की है।

प्रतिभा सिंह ने आज यहां  एक बयान में देश प्रदेश में इस भर्ती के खिलाफ युवाओं में बढ़ते आक्रोश पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि देश के सेना बलों में किसी भी भर्ती में कोई भी खिलवाड़ नहीं होना चाहिए।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि देश की रक्षा के लिये मर मिटने का जज्बा रखने वाले युवा ही सेना में भर्ती के लिये कड़ा परिश्रम करते हैं। उन्होंने कहा कि सेना में अंशकालिक भर्ती का कोई भी प्रयोग सही साबित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा के लिये सैन्य बलों  में किसी भी प्रकार की कमी देश की आंतरिक व बाहरी सुरक्षा के लिए कोई बड़ा खतरा साबित  हो सकती है,इसलिए सेना में भर्ती पूर्व निर्धारित नियमों व पूरे समय अवधि के लिये ही होनी चाहिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed