शिमला स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 467 दुकानों के निर्माण से सब्जी मण्डी, लोअर बाजार व राम बाजार का बदलेगा स्वरूप : सुरेश भारद्वाज

शिमला: स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 467 दुकानों के निर्माण से सब्जी मण्डी शिमला, लोअर बाजार व राम बाजार का बदलेगा स्वरूप। यह बात आज शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज द्वारा सब्जी मण्डी शिमला तथा राम बाजार में 80 लाख रुपये से निर्मित 17 दुकानों के उद्घाटन तथा व्यवसायियों को चाबी वितरण के दौरान कही।
उन्हांेने आज राम बाजार में पहले चरण में 8 दुकानों के व्यसायियों को चाबी वितरीत की। उन्होंने कहा कि जहां स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में लोगों को मूलभूत सुविधाएं दी जा रही है, जिसमें पार्किंग का निर्माण, पैदल पथ, ओवर फुट ब्रिज, सड़कों को चैड़ा करना एवं अन्य महत्वपूर्ण कार्य शामिल है। वहीं शिमला के राम बाजार, सब्जी मण्डी, लोअर बाजार के सौंदर्यीकरण हेतु नई दुकानों का तेजी से निर्माण कार्य किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि राम बाजार तथा सब्जी मण्डी में 105 दुकानों के निर्माण में 4 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जा रही है। उन्होंने कहा कि राम बाजार में बनने वाली 40 दुकानों में लगभग 1 करोड़ 84 लाख रुपये की राशि व्यय की जा रही है, जिनका कार्य जल्द पूरा किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि सब्जी मण्डी में दुकानों के निर्माण में जहां सब्जी मण्डी में लोगों की अधिक आवाजाही के लिए लोगों को सुविधाएं मिलेगी वहीं सब्जी का व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों को भी लाभ प्राप्त होगा।
उन्होंने कहा कि सब्जी मण्डी में 65 दुकानें जिनमें 2 करोड़ 7 लाख रुपये की राशि व्यय की गई है, इसमें पहले चरण में 49 दुकानों को व्यवसायियों को समर्पित किया है वहीं आज हमने 9 दुकानों को भी व्यवसायियों को वितरित किया है, जिसमें लगभग 42 लाख रुपये की राशि व्यय की गई है। उन्होंने शेष दुकानों के जल्द निर्माण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस दौरान राम बाजार व्यवसायी शशी भूषण द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 11 हजार रुपये की राशि दी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed