कांग्रेस पार्टी में किसी भी स्तर पर अनुशासनहीनता नहीं होगी सहन : विप्लव ठाकुर

अनुशासन के बिना कोई भी संगठन व परिवार आगे नहीं बढ़ सकता

शिमला:कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन शिमला में प्रदेश अनुशासन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए पूर्व सांसद व प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति की अध्यक्ष विप्लव ठाकुर ने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता के लिए कोई स्थान नहीं है। अनुशासन सभी के लिए आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी नेताओं, पदाधिकारियों, अग्रणी संगठनों और पार्टी के सभी विभागों के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को अनुशासन में रह कर पार्टी की मजबूती के लिए एकजुट होकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब भी किसी जिला अथवा ब्लाक में किसी भी संगठन के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, उसके लिए उस जिला व ब्लाक कांग्रेस कमेटी तथा वहां के स्थानीय नेताओं को विश्वास में लेकर ही कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए और सभी को एकजुट होकर कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि अग्रणी संगठनों तथा विभागों को जिला व ब्लाक स्तर पर जिला व ब्लाक कांग्रेस कमेटी के साथ समन्वय स्थापित कर संगठनों की मजबूती के लिए कार्य करना चाहिए।

विप्लव ठाकुर ने कहा कि कोई भी नेता, पदाधिकारी तथा अग्रणी संगठनों के पदाधिकारी पार्टी के किसी नेता के विरुद्व मीडिया या सोशल मीडिया में जाता है तो यह भी अनुशासनहीनता के दायरे में माना जाएगा और उस व्यक्ति के विरुद्व पार्टी नियमों के तहत कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी में किसी भी स्तर पर अनुशासनहीनता को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

बैठक में अनुशासन समिति अध्यक्ष ने समिति के सभी सदस्यों को जिलावार जिमेंवारी सौपते हुए कहा कि वे स्वयं जिला कांगड़ा का कार्यभार देखेगी। अनुशासन समिति के उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार को जिला हमीरपुर, शिमला व किन्नौर की जिमेंवारी दी गई है। 

विधायक नन्द लाल को जिला सोलन व सिरमौर तथा संुरेश चंदेल को जिला मण्डी, कुल्लू व लाहुल-स्पिति की जिमेवारी दी गई है। विधायक संजय अवस्थी को जिला बिलासपुर, ऊना व चम्बा की जिमेंवारी दी गई है। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति की अध्यक्ष विप्लव ठाकुर सहित अनुशासन समिति के उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार तथा विधायक संजय अवस्थी शामिल हुए जबकि दो अन्य सदस्य पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में व्यस्तता के कारण बैठक में भाग नहीं ले सके।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed