शिक्षा के नाम पर वोट मांगने हिमाचल पहुंचे केजरीवाल

हमीरपुर: आम आदमी पार्टी ने शनिवार को हमीरपुर के गांव गजोह में शिक्षा संवाद का आयोजन किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और प्रदेश सहप्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने इस कार्यक्रम में विशेष रूप से भाग लिया।

 मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए केजरीवाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के अंदर सरकारी स्कूलों में शिक्षक पर बेहद खराब है और वर्तमान समय में साढे आठ लाख बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे हैं। पढ़ाई के नाम पर हिमाचल प्रदेश में सरकारी क्षेत्र में ना तो ढांचागत विकास हुआ है और ना ही शिक्षा के स्तर को बेहतर करने के लिए कोई प्रयास किए गए हैं। उन्होंने कहा कि वह चुनौती देकर दूसरे दलों को कहते हैं कि वह बेहतर शिक्षा सत्ता में आने के बाद हिमाचल के विद्यार्थियों को उपलब्ध करवाएंगे। भाजपा और कांग्रेस को मौका देखकर लोगों ने देख लिया है अब एक मौका आम आदमी पार्टी के लिए बनता है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह अपने लिए नहीं बल्कि हिमाचल के बेहतर और अच्छे भविष्य के लिए वोट मांग रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर कोई मुझसे पूछता है कि 7 साल में आपने सबसे अच्छा क्या काम किया तो मैं कहता हूं कि मैंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 16 लाख बच्चों की ज़िंदगी बदल दीआज हिमाचल से एक मौक़ा मांगने आया हूं यहां के 8.5 लाख बच्चों की भी जिंदगी बनानी है हिमाचल में 14 लाख बच्चे स्कूल जाते हैं. 8.5 लाख सरकारी स्कूल और 5.5 लाख प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं स्कूलों की हालत बहुत खराब है. 2000 स्कूलों में सिर्फ एक टीचर हैं

भगवंत मान ने कहा कि हिमाचल से उनका बहुत पुराना नाता है और वो यहां की हर जगह से वाकिफ हैं। चाहे मंडी की शिवरात्रि हो, कुल्लू का दशहरा हो, हमीरपुर हो, रिकांगपिओ हो या कोई और जगह, जहां उन्होंने परफॉर्मेंस न किया हो। सीएम मान ने हिमाचल की जनता से एक मौका मांगते हुए कहा कि जिस तरह दिल्ली और पंजाब के लोगों ने आम आदमी पार्टी को मौका दिया है उसी तरह आप भी एक मौका जरूर दें।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed