शूलिनी यूनिवर्सिटी ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

सोलन: कानूनी विज्ञान संकाय, शूलिनी विश्वविद्यालय ने भारतीय चार्टर्ड एकाउंटेंट्स संस्थान (आईसीएआई) के भारतीय दिवाला पेशेवरों के संस्थान के सहयोग से भारतीय दिवाला और ऋणशोधन अक्षमता बोर्ड(आईबीबीआई) के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाया।

‘ग्रेजुएट इन्सॉल्वेंसी प्रोग्राम (जीआईपी) के विशेष संदर्भ के साथ दिवाला पेशे के बारे में जागरूकता कार्यक्रम’ का उद्देश्य भारत के युवाओं को राष्ट्र-निर्माण प्रक्रिया में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करना है और भारत सरकार द्वारा लागू किए जा रहे प्रमुख सुधारों से अवगत कराना , जिसमें प्रबंधन के उद्देश्य, गति और चपलता के साथ दिवाला शामिल है। 

प्रोफेसर नंदन शर्मा, एसोसिएट डीन, कानूनी विज्ञान संकाय, शूलिनी विश्वविद्यालय ने मेहमानों का स्वागत किया और दर्शकों को आईबीसी की आवश्यकता के बारे में जानकारी दी।

एलएलएम के छात्र विशाल वर्मा शूलिनी विश्वविद्यालय ने आईबीसी की यात्रा और आवश्यकताओं के बारे में बात की और बताया कि कैसे इसने कंपनियों को संहिता में उल्लिखित प्रक्रिया के अनुसार परिसमापन में मदद की है।

इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि  चंदर शेखर दिवाला व्यवसायी  थे,  उन्होंने  सीए ने बढ़ते गैर-निष्पादित ऋणों की पृष्ठभूमि के खिलाफ दिवाला और दिवालियापन संहिता, 2016 के महत्व पर प्रकाश डाला, ताकि दिवाला समाधान के लिए एक समेकित ढांचा स्थापित किया जा सके।

प्रभात बी, दिवाला व्यवसायी, कार्यक्रम के विशेष अतिथि ने कहा कि आईबीबीआई ने यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि सेवा प्रदाता फिट और उचित व्यक्ति और तकनीकी रूप से सक्षम हैं, और नैतिकता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रेरणा  और व्यावसायिकता से परिचित ह।

दोनों वक्ताओं ने विश्वविद्यालय और संकाय के प्रयासों की सराहना की और छात्रों को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया और दिवाला पेशे के मामले में सबसे जीवंत पेशेवरों में से एक बनने के लिए एक केस स्टडी के साथ अनुभव और ज्ञान साझा करके उनका मार्गदर्शन किया।

विधि विज्ञान संकाय के सहायक प्रोफेसर चंदर मोहन द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया, उन्होंने आईबीसी के बारे में अपने ज्ञान और शिक्षण अनुभव और समापन के दौरान इसके महत्व को साझा करके सत्र का समापन किया।

 पलक शर्मा सहायक प्रोफेसर, विधि जो जागरूकता कार्यक्रम की संयोजक भी थीं। उन्होंने इस जागरूकता कार्यक्रम के महत्व को रेखांकित करने के लिए शूलिनी विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों और कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और कहा  कि छात्र को अपने करियर में आगे बढ़ने का ऐसा अवसर दिया गया है।  

सम्बंधित समाचार

Comments are closed