नाहन शहर केे आस पास के क्षेत्र में 11 जुलाई को विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

हिमाचल: प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड में 48 श्रेणियों के कर्मचारियों की वेतन विसंगतियां दूर करने के लिए कमेटी गठित

हिमाचल: प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड में 48 श्रेणियों के कर्मचारियों की वेतन विसंगतियां दूर करने के लिए कमेटी गठित करने का फैसला लिया गया है। यह कमेटी विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर सर्विस कमेटी के समक्ष मामला उठाएगी। मंगलवार को राज्य बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन और प्रबंधन वर्ग के बीच हुई बैठक में कमेटी गठित करने पर सहमति बनी है। कर्मचारी यूनियन के महासचिव हीरालाल वर्मा ने बताया कि बैठक में प्रबंधन वर्ग की ओर से सभी निदेशक मौजूद रहे।

हालांकि कर्मचारी यूनियन ने इन श्रेणियों के पुराने वेतनमान को बहाल करने की मांग रखी हैकर्मचारी यूनियन के महासचिव हीरालाल वर्मा ने बताया कि बैठक में प्रबंधन वर्ग ने आश्वासन दिया कि संशोधित पे बैंड को 15 दिन के अंदर लागू कर दिया जाएगा। कंप्यूटर ऑपरेटर के पुराने वेतनमान को 15 दिन की अवधि के अंदर लागू किया जाएगा

जूनियर टीमेट व जूनियर हेल्पर को जनवरी 2016 के बाद टीमेट व हेल्पर बनाए जाने पर सैद्धांतिक सहमति बनी है। प्रबंधन वर्ग ने माना कि इस बारे में विस्तृत प्रस्ताव सर्विस कमेटी से शीघ्र अनुमोदित करवाकर लागू कर दिया जाएगावेतन विसंगतियों को लेकर प्रबंधन वर्ग ने उन्हें शीघ्र दूर करने का आश्वासन दिया है।

महासचिव हीरालाल वर्मा ने बताया कि कर्मचारी यूनियन की तरफ से संशोधित पे बैंड को 15 दिन के अंदर लागू करने, कंप्यूटर ऑपरेटर के पुराने वेतनमान को 15 दिन की अवधि के अंदर लागू करने, जूनियर टीमेट व जूनियर हैल्पर को 1.1.2016 के बाद टीमेट व हेल्पर बनाए जाने पर सिद्धान्तिक सैद्धांतिक सहमति बनी है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed