हिमाचल: AAP के नए अध्यक्ष बने सुरजीत सिंह ठाकुर

 हिमाचल:  प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने  सुरजीत सिंह ठाकुर को  नया राज्य अध्यक्ष  नियुक्त किया गया है। आप ने पूरे संगठनात्मक ढांचे को भंग कर दिया है और करीब 410 पदाधिकारियों की नई टीम का एलान किया है। आने वाले विधानसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश में अपनी टीम  का एलान किया। शिमला में प्रेस वार्ता में APP वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सूची जारी करते हुए नई टीम का एलान किया। 

सिरमौर के राजगढ़ निवासी सुरजीत ठाकुर को आप ने प्रदेशाध्यक्ष की कमान सौंपी गई है, जबकि  सोलन की निर्मल शर्मा को महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष बनाया है। कार्यकारिणी में आठ उपाध्यक्षों, छह संयुक्त सचिवों समेत 410 पदाधिकारियों को शामिल किया गया। सिसोदिया ने बताया कि यह टीम राज्य में शानदार स्कूल, स्वास्थ्य सेवाओं, युवाओं को रोजगार, पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ-साथ प्रदेश की तस्वीर बदलने का काम करेगी। ये सभी अरविंद केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस के लिए समर्पित रहेंगे। इस दौरान पार्टी के नए सह प्रभारी संदीप पाठक भी मौजूद रहे।

सुरजीत ठाकुर ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने एक आम कार्यकर्ता को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाकर उन पर विश्वास जताया है। वह इस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे। बता दें कि बीते दिनों आप के तत्कालीन प्रदेशाध्यक्ष अनूप केसरी समेत कई बड़े नेता भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद पार्टी ने प्रदेश, जिला और अन्य पूरी टीम को भी भंग कर दिया था।

भगवंत सिंह, शेर सिंह, रमा गुलेरिया, पूरण चंद, पुरनेंद्र मोहन कश्यप, एसएस जोगटा, केजी पराशर और मनीष ठाकुर को उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। राकेश मंढोत्रा राज्य सचिव और प्रोफेसर कुलवंत राणा को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। बीआर कौंडल, चेतन चंबियाल, अमन गुलेरिया, पंकज पंडित, संतराम व सुरेंद्र बंधु को संयुक्त सचिव बनाया। महिला विंग में विभा गुलेरिया, आदर्श मेहता, अनीता और सुषमा शर्मा को उपाध्यक्ष और किरण पाठक को सचिव नियुक्त किया।

 राज ठाकुर को हमीरपुर, राजीव अंबिया कांगड़ा, प्रशांत शर्मा मंडी और राकेश अजटा को शिमला लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया। सुतिंद्र बहरिया को कांगड़ा, जितेंद्र ठाकुर मंडी और विकेंद्र सूद को शिमला लोकसभा क्षेत्र का सचिव, संदीप मिन्हास को मंडी व देसराज चौधरी को कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र का संयुक्त सचिव बनाया गया है।

 लक्ष्मण नेगी को सिरमौर जिला, कुलदीप ढींढसा सोलन, जेडी चौहान शिमला, अविनाश नेगी किन्नौर, सुरेश नेगी कुल्लू, सुदर्शन जस्पा लाहौल-स्पीति, राकेश रावत मंडी, धनीराम धीमान हमीरपुर, सुरेश शर्मा बिलासपुर, यशपाल ऊना, कल्याण भंडारी कांगड़ा और काकू ठाकुर को चंबा जिला का प्रभारी नियुक्त किया गया। उप जिला प्रभारी, सचिव, कोषाध्यक्ष, जिला कार्यालय प्रभारी, सोशल मीडिया प्रभारी, जिला संयुक्त सचिवों के अलावा पार्टी के महिला विंग में भी नियुक्तियां की गई हैं।

सह प्रभारी संदीप पाठक ने बताया कि पार्टी ने प्रदेश के 18,000 गांवों में कमेटियां बनाई हैं। आने वाले समय में पंचायतों व गांवों में संगठन के पदाधिकारियों का एलान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 3615 पंचायतों में संगठन पहुंचा है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed