सरकार बनाने में महिलाओं की अहम भूमिका : कश्यप

• महिला मोर्चा प्रधानमंत्री मोदी को हस्ताक्षरित धन्यवाद पत्र भेजेगी

शिमला, भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा ने भाजपा मुख्यालय दीपकमल चक्कर में गरीब कल्याण सम्मेलन का आयोजन किया। सम्मेलन की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा रशीमधर सूद ने की। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप शामिल हुए।  इस कार्यक्रम में महिला मोर्चा द्वारा भाजपा सरकार पर एक पुस्तक का विमोचन भी किया गया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि यह कार्यक्रम केंद्र सरकार के 8 साल की सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण नामक अभियान के तहत आयोजित किया गया है।

 उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हिमाचल प्रदेश को केंद्र सरकार के 8 वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री की रैली की मेजबानी करने का अवसर मिला।

 उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल स्पष्ट है कि महिलाएं सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं और महिलाएं समाज की राय बनाने वाली होती हैं। महिला मोर्चा समाज के महिला वर्ग में संगठनात्मक ढांचे के निर्माण में अच्छा काम कर रही है।

 केंद्र सरकार ने महिलाओं को समाज में मजबूत बनाने के लिए कई योजनाएं दी हैं । भारत में पहली बार, प्रति 1,000 पुरुषों पर 1,020 महिलाएं (NFHS-5), 2.78 करोड़ महिलाओं को पीएम मातृ वंदना योजना के माध्यम से सहायता, उज्ज्वला योजना के तहत 9 करोड़ धुआं मुक्त रसोई, सशस्त्र बलों में महिलाओं के लिए स्थायी कमीशन, 23 करोड़ से अधिक मुद्रा खाते महिला लाभार्थियों को ऋण और 2.73 करोड़ सुकन्या समृद्धि योजना हमारे देश की महिलाओं को मोदी सरकार द्वारा दिए गए हैं।

आइए हम सभी सरकारी योजनाओं को घर-घर पहुंचाने का संकल्प लें।उन्होंने कहा कि राज्य में डबल इंजन वाली सरकार चल रही है और हमें विश्वास है कि हम हिमाचल में मिशन रिपीट की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिला मोर्चा महिला सशक्तिकरण के लिए योजनाएं बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को हस्ताक्षरित धन्यवाद पत्र भेजेगी।

इस मौके पर पार्टी को मजबूत करने के लिए रंजना शर्मा, दीपक शर्मा और अरुण शर्मा भाजपा में शामिल हुए।

समारोह में भाजपा के प्रदेश सचिव तिलक राज भी मौजूद थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed