प्रधानमंत्री ने जब अपने संबोधन में सीएम जयराम को अपना मित्र कहकर संबोधित किया तो रिज मैदान तालियों और सीटियों से गूंज उठा..

पीएम मोदी ने योजनाओं के कार्यान्वयन को लेकर की सीएम जयराम की तारीफ

बोले- जयराम के नेतृत्व में शत प्रतिशत सशक्तिकरण की ओर बढ़ रहा हिमाचल मंच से

शिमला: केंद्र सरकार के आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर शिमला के रिज पर आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयराम ठाकुर सरकार की योजनाओं और उनके क्रियान्वयन की जमकर तारीफ की। रिज से देशवासियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ शत प्रतिशत लाभार्थियों तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। कोई भी योजना तभी सफल होती है जब उसका लाभ बिना भेदभाव और पक्षपात के आम जन तक पहुंचे।

जब पीएम ने सीएम को कहा ‘मित्र’
अनाडेल में हेलिकॉप्टर से उतरने के बाद प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से रिज पहुंचे। बीच में मॉल रोड पर गाड़ी से उतरकर उन्होंने सड़क के किनारे खड़े लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। रिज में मंच पर पहुंचने के बाद उन्होंने ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ के तहत देशभर के लाभार्थियों से संवाद किया और फिर हिमाचल की जनता से मुखातिब हुए। जब पीएम ने अपने संबोधन में सीएम जयराम को अपना मित्र कहकर संबोधित किया तो रिज मैदान तालियों और सीटियों से गूंज उठा।

पीएम ने कहा, “मुझे यह जानकार अच्छा लगा कि जयराम जी के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश इस दिशा में बहुत अच्छा कार्य कर रहा है। हर घर नल से जल योजना में भी हिमाचल प्रदेश 90 फीसदी घरों को कवर कर चुका है। किन्नौर, लाहौल-स्पीति, चंबा और हमीरपुर जैसे जिलों में शतप्रतिशत कवरेज हासिल की जा चुकी है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने कोरोना महामारी पर विजय पाने के लिए दूर-सुदूर पहुंचकर 200 करोड़ वैक्सीन लगाई है। कोरोना काल में किए गए काम के लिए मैं जयराम जी की सरकार को बधाई देता हूं। टूरिस्ट डेस्टिनेशन होने के चलते हिमाचल में टूरिज्म में कोई दिक्कत ना आए, इसके लिए जयराम जी ने वैक्सीनेशन अभियान को बहुत तेजी से चलाया। जयराम जी की सरकार हिंदुस्तान में वैक्सीनेशन कार्यक्रम सबसे पहले पूरा करने वालों में सबसे आगे रही।

‘कांग्रेस ने दिया वन रैंक वन पेंशन के नाम पर धोखा’
रिज से प्रधानमंत्री ने पूर्व कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

शिमला।। वीर सैनिकों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में शायद ही कोई ऐसा परिवार होगा जहां से कोई सेना में न गया हो। हिमाचल वीरों और वीर माताओं की भूमि है। यहां के वीर मातृभूमि की रक्षा के लिए 24 घंटे अपने आपको खपाते रहते हैं। यहां के लोग कभी भूल नहीं सकते कि पहले की सरकारों ने उनके साथ किस तरह का बर्ताव किया। वन-रैंक वन पेंशन के नाम पर उन्हें धोखा दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभी हम लद्दाख के एक पूर्व सैनिक की बात कर रहे थे। उन्होंने जीवन सेना में बिताया, लेकिन उन्हें पक्का घर हमारी सरकार आने के बाद मिल रहा है। सैन्य परिवार हमारी संवेदनशीलता को अच्छे से समझता है। यह हमारी ही सरकार है जिसने 4 दशकों के इतंजार के बाद वन रैंक वन पेंशन को लागू किया और उन्हें एरियर का पैसा दिया। इसका बहुत बड़ा लाभ हिमाचल के सैनिक परिवारों को हुआ है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed