हिमाचल के लोग पीएम के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं: जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले- हम फिर बनाएंगे सरकार, पीएम ने बदल दिया रिवाज

शिमला:  केंद्र सरकार के आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर शिमला में आयोजित ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में शिरकत करने रिज मैदान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने हर क्षेत्र में तरक्की की है। उन्होंने कहा, “हिमाचल आपके दिल के बहुत करीब है। इस बात की झलक एक नहीं, अनेक बार आपकी आंखों में देखी है। जितना स्नेह आप देवभूमि के लोगों के लिए रखते हैं, उतना ही स्नेह हिमाचल के लोग आपसे करते हैं और आपके साथ चट्टान की तरह खड़े हैं।”

‘प्रधानमंत्री ने बदल दिया रिवाज’
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हाल में पांच राज्यों में चुनाव हुए। लोग कहते थे कि रिवाज बना हुआ है कि पांच साल बाद बदलाव होता है, लेकिन प्रधानमंत्री ने रिवाज बदल दिया है। पांच में से चार राज्यों में जहां बीजेपी की सरकार थी, वहां फिर से बीजेपी सत्ता में आई। जयराम ठाकुर ने कहा, “मैं यह इसलिए कह रहा हूं कि क्योंकि हिमाचल में भी कुछ लोग ऐसा कहते हैं, लेकिन आपके आशीर्वाद से हम इस रिवाज को बदलेंगे और फिर से सरकार बनाएंगे।”

‘आज भारत दुनिया भर में एक उदाहरण’
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड के इतने बड़े संकट के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मजबूती के साथ देश का मार्गदर्शन किया। सीएम ने कहा, “प्रधानमंत्री जी, आपने कहा कि हिम्मत के साथ आगे बढ़िए, एक दिन आएगा जब हम इस संकट से बाहर निकल जाएंगे। आज भारत दुनिया भर में एक उदाहरण बना हुआ है।”

मुख्यमंत्री ने गिनवाए डबल इंजन सरकार के कार्य
इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने डबल इंजन सरकार में हुए कार्य भी गिनवाए। हिमाचल प्रदेश को फिर से विशेष राज्य का दर्जा देने, बिलासपुर एम्स, मेडिकल डिवाइस पार्क, चंबा, नाहन और हमीरपुर मेडिकल कॉलेज देने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। जयराम ठाकुर ने कहा कि मेडिकल डिवाइस पार्क में करीब 5 हज़ार करोड़ रुपये का निवेश होगा जिससे 10 हज़ार लोगों को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेष पैकेज के तहत हिमाचल को केंद्र ने चार बार 200-200 करोड़ रुपये की मदद दी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में की गई ग्लोबल इन्वेस्टर्ज मीट से करीब 50 हज़ार करोड़ रुपये का निवेश लेने में हम सफल हुए। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले अटल टनल का काम कछुआ चाल से चला हुआ था, लेकिन आप जब प्रधानमंत्री बने तो इसका काम तेजी से शुरू हुआ।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed