ज्यूरी में शीघ्र खुलेगा इंजीनियरिंग कालेजः मुख्यमंत्री

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रामपुर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत विकास खण्ड ननखड़ी के खड़ाहन में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार राज्य के विद्यार्थियों को व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान कर रही है ताकि युवा व्यावसायिक ट्रेड अपना कर रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि विभिन्न व्यावसायों में युवाओं में कौशल विकास के लिए राज्य में और अधिक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खोले जा रहे हैं ताकि युवा स्वरोजगार के माध्यम से आजीविका अर्जित कर सकें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मण्डी में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कार्य कर रहा है और सिरमौर जिले के धौलाकुंआ में आई.आई.एम. खोलना स्वीकृत किया गया है, जिससे युवाओं को विकास एवं रोजगार के और अवसर खुलेंगे। इसके अतिरिक्त, ज्यूरी के कोटला में इंजीनियरिंग कालेज खोला जाएगा, जिसकी आधारशिला शीघ्र रखी जाएगी।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में 34000 किलोमीटर से अधिक लम्बी सड़कें हैं और यहां तक की शिमला जिले के दूरदराज डोडरा-कवार और 15-20 क्षेत्रों को सड़क सुविधा प्रदान की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हिमाचल प्रदेश को शिक्षा क्षेत्र में नई ऊंचाइयों तक ले जाने के प्रयास कर रही है। राज्य में 94 कालेज और 16500 स्कूल विद्यार्थियों की शिक्षा आवश्यकताओं को पूरा कर रहे हैं। वीरभद्र सिंह ने कहा कि उन्हें सत्ता से हटाने के असफल प्रयास किए जा रहे हैं और वह इसके विरूद्ध लड़ाई लड़कर पूर्व की भांति निर्दाेष साबित होंगे। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों में हालांकि वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन राजनीतिक दलों के बीच साफ सुथरी राजनीति होनी चाहिए।

मुख्य संसदीय सचिव नन्द लाल ने क्षेत्र के लिए करोड़ों की परियोजनाओं के लोकार्पण के लिए मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। उन्होंने क्षेत्र के विकास का श्रेय विशेषकर वीरभद्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकारों को दिया। उन्होंने वर्तमान सरकार के कार्यकाल में हुए विकास का ब्यौरा भी दिया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *