एसजेवीएन 6 नवम्‍बर को करेगा राज्‍य स्‍तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन, राज्‍यपाल करेंगे मुख्यातिथि के रूप में शिरकत

एसजेवीएन 6 नवम्‍बर को करेगा राज्‍य स्‍तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन, राज्‍यपाल करेंगे मुख्यातिथि के रूप में शिरकत

एसजेवीएन 6 नवम्‍बर को करेगा राज्‍य स्‍तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन, राज्‍यपाल करेंगे मुख्यातिथि के रूप में शिरकत

शिमला: “ऊर्जा संरक्षण पर राष्‍ट्रीय जागरुकता अभियान” तथा हिमाचल प्रदेश में बच्‍चों की पेंटिंग प्रतिभा को बढ़ावा देने के उद्देश्‍य से एसजेवीएन दिनांक 06 नवम्‍बर, 2015 को शिमला में राज्‍य स्‍तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। इस प्रतियोगिता का आयोजन भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय तथा ऊर्जा कार्यकुशलता ब्‍यूरो (BEE) के तत्‍त्‍वावधान में प्रतिवर्ष किया जाता है। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश के राज्‍यपाल, हिमाचल प्रदेश, आचार्य देवव्रत जी ने मुख्‍य अतिथि के रुप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने हेतु सहमति प्रदान की है।

  • एसजेवीएन के निदेशक (कार्मिक) नन्द लाल शर्मा

    एसजेवीएन के निदेशक (कार्मिक) नन्द लाल शर्मा

    एसजेवीएन  के निदेशक (कार्मिक) नन्‍द लाल शर्मा  ने बताया कि इस वर्ष स्‍कूल स्‍तर पर दो श्रेणियों में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पहली श्रेणी ‘अ’ कक्षा चौथी से छठी कक्षा तथा दूसरी श्रेणी ‘ब’ कक्षा सातवीं से नौंवी है। शर्मा ने बताया कि गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी प्रतियोगिता के प्रथम चरण में स्‍कूली बच्‍चों की प्रतिभागिता प्रोत्‍साहित करने वाली है तथा पूरे हिमाचल प्रदेश से लगभग 90 प्रतिशत स्‍कूलों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। उन्‍होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश की नोडल एजेंसी एसजेवीएन ने सरकारी स्‍कूलों से प्रतिभागियों को बुलाने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार के शिक्षा निदेशालय को संबद्ध किया, जबकि कंपनी द्वारा पब्लि‍क एवं निजी स्‍कूलों को सीधे डाक के जरिए सूचित किया गया।

प्रथम चरण की पेंटिंग प्रतियोगिता में स्‍कूलों ने अपने संबंधित स्‍कूलों में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन करवाया तथा अपने स्‍कूलों से दो श्रेष्‍ठ पेंटिंगों को एसजेवीएन को भेजा। राज्‍य स्‍तरीय फाईनल प्रतियोगिता के लिए प्रत्‍येक श्रेणी से 50 प्रतिभागियों के चयन हेतु 50 बेहतरीन पेंटिंगों को छांटा गया। दोनों श्रेणियों के इन सभी 100 प्रतिभागियों को राज्‍य स्‍तरीय फाईनल प्रतियोगिता के लिए  6 नवम्‍बर को राजभवन में बुलाया गया है। दोनों श्रेणियों में रूपये 20,000 के प्रथम, रूपये 15,000 के द्वितीय, रूपये 10,000 के तृतीय तथा रूपये 2500 प्रत्‍येक के दस सांत्‍वना पुरस्‍कार प्रदान किए जाएंगे। राज्‍यस्‍तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता में बुलाए गए स्‍कूल स्‍तर पर विजेता प्रतिभागियों के नाम एसजेवीएन की वेबसाइट www.sjvn.nic.in पर उपलब्‍ध है।

इस प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागी राष्‍ट्रीय स्‍तर की प्रतियोगिता में भी भाग लेंगे। यह प्रतियोगिता दिसम्‍बर 2015 में नई दिल्‍ली में आयोजित की जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *