एसजेवीएन ने वेद मंत्रों के उच्चारण से पारंपरिक विधि-विधान से की सतलुज की आराधना, किन्नौर के वाद्य यंत्रों के साथ किया गया सीएमडी नंद लाल शर्मा का भव्य स्वागत

बनारस और हरिद्वार से आए पंडितों ने की आराधना

विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधियों के अलावा स्थानीय लोग भी रहे उपस्थित

सीएमडी नंद लाल ने नाथपा स्कूल का लोकार्पण भी किया

भावानगर (किन्नौर) : हिमाचल प्रदेश के नाथपा झाकड़ी डैम साइट पर शुक्रवार शाम गंगा आरती की तर्ज पर सतलुज आराधना की गई। शुक्रवार को 1,500 मेगावाट की जल विद्युत परियोजना के नाथपा डैम में सतलुज आराधना में एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। नाथपा डैम पहुंचने पर किन्नौर के वाद्य यंत्रों के साथ सीएमडी का स्वागत किया गया।

नंद लाल ने अधिकारियों के साथ नदी के समीप जाकर मंत्रोच्चारण के साथ सतलुज की आराधना की। इस साल सतलुज नदी की आराधना वेद मंत्रों के उच्चारण से पारंपरिक विधि-विधान से की गई।

मुख्य आचार्य राघव शर्मा की अगुवाई में आचार्यों की टोली ने मंत्रोच्चारण के साथ धूप आरती, झार आरती और तांडव आरती कर सतलुज नदी की आराधना की गई। झाकड़ी परियोजना प्रमुख रवि चंद्र नेगी ने बताया कि आराधना बनारस और हरिद्वार से आए पंडितों ने की। हर साल स्थापना दिवस पर आराधना की जाती है, लेकिन कोरोना महामारी के कारण दो साल नहीं हो पाई थी। इस आराधना में विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधियों के अलावा स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे। इस दौरान सतलुज नदी का पूजन करके प्रदेश की भलाई और विकास के लिए भगवान से प्रार्थना की। सतलुज आराधना SJVN के झाकड़ी, रामपुर और लुहरी परियोजना में 2018 से शुरू हुई थी।

इससे पहले सीएमडी नंद लाल ने नाथपा स्कूल का लोकार्पण भी किया। इस मौके पर निदेशक गीता कपूर, परियोजना प्रमुख नाथपा झाकड़ी रवि चंद्र नेगी, महाप्रबंधक मानव संसाधन प्रवीण नेगी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

इस अवसर पर नंद लाल ने बताया कि स्कूल भवन बनने से कर्मचारियों, अधिकारियों और स्थानीय लोगों के बच्चों को फायदा होगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed