सोलन: कसौली और सनावर के जंगलों में लगी आग, स्थानीय युवक और फायर ब्रिगेड के 2 कर्मी आए चपेट में

कसौली/सोलन: रविवार को जिला सोलन के कसौली व सनावर के जंगलों में भयंकर आग लग गई। जिस कारण वन संपदा को काफी नुकसान हुआ है। वहीं, जंगल में आग को बुझाते हुए दो कैंट फायर कर्मियों समेत ‌स्थानीय युवक झुलस गए। इन्हें उपचार के लिए कसौली कैंट अस्पताल लाया गया। जहां से इन सभी को मैक्स अस्पताल चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है।

सोलन जिला के कसौली के अपर माल रोड के पिछली ओर से सुलगी जंगल की आग ने पूरे पहाड़ी क्षेत्र को अपने चपेट में ले लिया है। बता दें कि आग को बुझाने के लिए छावनी की फायर गाड़ी, सोलन व परवाणू से भी आए अग्निशमन वाहन, कसौली स्थित सेना के जवानों ने आग पर काबू पाने के लिए प्रयास किए।

वहीं जंगल में आग लगने से इको कैंप जल गया। कैंप संचालक ने बताया कि कैंप में आग लगने की वजह से करीब 90 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। कैंप कई दिनों से बंद था। आग लगने के दौरान वहां कोई मौजूद नहीं था।

वहीं वायुसेना के हेलीकाप्टर के माध्यम से भी आग पर काबू पाने के लिए प्रयास जारी है। कसौली-परवाणू रोड पर स्थित मनौण गांव के पास से शुरू हुई आग देर शाम तक वीवीआइपी क्षेत्र तक पहुंच गई। कैंट के फायर अधिकारी बाबूराम ने बताया कि आग को बुझाने का कार्य चला हुआ है। अधिकांश जंगल में आग में काबू पा लिया गया है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed