विवि प्रवेश परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने को लेकर एबीवीपी ने अधिष्ठाता अध्ययन को सौंपा ज्ञापन

शिमला: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने आज को अधिष्ठाता अध्ययन को ज्ञापन सौंपा। विद्यार्थी परिषद ने इस ज्ञापन के माध्यम से मांग उठाई है कि विवि के प्रवेश परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को आगे बढ़ाया जाए।

इकाई अध्यक्ष आकाश नेगी ने अपनी मांग को विस्तार से बताते हुए कहा कि आज एबीवीपी एचपीयू इकाई के कार्यकर्ताओं ने अधिष्ठाता अध्ययन को ज्ञापन सौंपा। जिसमें परिषद के कार्यकर्ताओं ने मांग उठाई की एमए डिफेन्स स्टडी में प्रवेश मेरिट के आधार पर न करवा के प्रवेश परीक्षा के आधार पर करवाया जाए। आकाश ने कहा कि मेरिट के आधार पर प्रवेश करवाकर विवि प्रशासन उन बच्चों के साथ अन्याय करेगा जो इतने दिनों से प्रवेश परीक्षा की तैयारियों में लगे हैं। इसीलिए उन छात्रों के साथ अन्याय न हो इसके लिए विवि प्रशासन को प्रवेश परीक्षा का आयोजन करवाना चाहिए।

अपनी दूसरी मांग को बताते हुए आकाश ने कहा कि विवि प्रवेश परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को कम से कम एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बहुत से ऐसे छात्र हैं जिन्होंने अभी तक यह फॉर्म नेटवर्क न होने के कारण या प्रवेश परीक्षा फॉर्म को भरने की तिथि की सही जानकारी न होने के कारण अभी तक नहीं भरे हैं। इसीलिए उन छात्रों को ध्यान में रखते हुए यह तिथि आगे बढ़ाई जानी चाहिए ताकि कोई भी छात्र विवि की प्रवेश परीक्षा से वंचित न रहे।

आकाश ने कहा कि विद्यार्थी परिषद मांग करती है कि इन मांगों को विवि प्रशासन जल्द से जल्द पूरा करे। साथ ही उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए भी कहा कि अगर जल्द से जल्द यह मांग पूरी नहीं हुई तो आने वाले समय में विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेगी जिसके लिए विवि प्रशासन पूर्णतः जिम्मेवार रहेगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed