सोलन: नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर वेबिनार में केंद्रीय मंत्री ने दिए सुझाव  

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय द्वारा बुधवार को “नशा मुक्त समाज अभियान आंदोलन कौशल का” के सहयोग से शराब की लत और नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर जागरूकता पैदा करने के लिए एक वेबिनार का आयोजन किया गया।

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री, कौशल किशोर ने ऑनलाइन सत्र में भाग लिया और नशीली दवाओं की लत को खत्म करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि देश में युवाओं के एक वर्ग को ड्रग्स और शराब की लत में धकेला जा रहा है।

अपनी निजी कहानी साझा करते हुए मंत्री ने कहा कि उन्होंने शराब की लत के कारण अपने ही बेटे को खो दिया और युवाओं में जागरूकता फैलाने के लिए एक अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि युवाओं का एक वर्ग पश्चिमी संस्कृति से प्रतिकूल रूप से प्रभावित हो रहा है।

उन्होंने कहा कि 18 लाख युवाओं ने नशा या शराब का सेवन नहीं करने का संकल्प लिया है। उन्होंने वेबिनार में शामिल होने वालों को शपथ भी दिलाई।

इससे पहले कुलाधिपति प्रो पी के खोसला ने मंत्री का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में नशीली दवाओं के दुरुपयोग और पेडलिंग के लिए एक शून्य-सहिष्णुता की नीति है। कार्यक्रम का संचालन डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर श्रीमती पूनम नंदा द्वारा  एनएसएस स्वयंसेवकों के सहयोग से किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed