शिमला: जाखू से ढिंगु मंदिर के लिए बनेगा रज्जू मार्ग 

शहरी मंत्री ने किया कृष्णा नगर में 6 करोड़ 49 लाख रुपये की लागत से निर्मित आवास को लोगों को समर्पित

1 करोड़ 15 लाख रुपये की लागत से राजकीय महाविद्यालय संजौली के साथ बने फुटओवर ब्रिज जनता को समर्पित 

शिमला: जाखू से ढिंगु मंदिर के लिए पर्वत माला योजना के तहत नाबार्ड के सहयोग से रज्जू मार्ग का निर्माण किया जाएगा ताकि पर्यटन की दृष्टि से इन दोनों धार्मिक स्थलों को और अधिक महत्व प्रदान किया जा सके। यह जानकारी आज शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला नगर में स्मार्ट सिटी मिशन एवं अमरूत योजना व राजीव आवास योजना के अंतर्गत संजौली व साथ लगते क्षेत्र तथा कृष्णा नगर क्षेत्र में 16 करोड़ 75 लाख रुपये की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए दी।  
उन्होंने कहा कि शिमला स्मार्ट सिटी मिशन व अमरूत योजना के तहत किए जा रहे विभिन्न कार्यों के लिए केन्द्र से भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है, जिसके लिए उन्होंने केन्द्र का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि 41 वर्ष बाद प्रदेश सरकार द्वारा शिमला नगर के लिए विकास योजना बनाई गई, जिससे शिमला नगर वासियों को अत्यंत लाभ मिलेगा।
उन्होंने कहा कि शिमला शहर में लोगों को बेहतर जीविका उपार्जन के साथ-साथ बिजली पानी व अन्य सुविधाएं प्राप्त हो इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा सक्रियता से कार्य किया जा रहा है।  
उन्होंने बताया कि आज कृष्णा नगर में 6 करोड़ 49 लाख रुपये की लागत से निर्मित आवासों को लोगों को समर्पित किया वहीं अमरूत योजना के अंतर्गत 1 करोड़ 15 लाख रुपये की लागत से राजकीय महाविद्यालय संजौली के साथ बने फुटओवर ब्रिज को भी जनता को समर्पित किया।  
उन्होंने 4 करोड़ 33 लाख रुपये की लागत से शिमला स्मार्ट सिटी मिशन के तहत चलौंठी में बनने वाले फुटओवर ब्रिज अमरूत योजना के तहत सैंट जै़वियर के पास 1 करोड़ 90 लाख रुपये की लागत से बनने वाली पार्किंग तथा वार्ड 19 में 2 करोड़ 10 लाख रुपये की लागत से बनने वाले वरिष्ठ नागरिक क्लब, सामुदायिक केन्द्र व बाल पाठन केन्द्र तथा कृष्णा नगर में शिमला स्मार्ट सिटी के तहत 78 लाख रुपये से बनने वाले सम्पर्क मार्ग का भी शिलान्यास किया।
उन्होंने कहा कि शिमला स्मार्ट सिटी मिशन के तहत शिमला नगर में किए जाने वाले सभी कार्यों की टेंडर प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी है, जिसका निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा।  
इस अवसर पर वार्ड पार्षद एवं नगर निगम शिमला महापौर सत्या कौंडल ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए वार्ड में की गई अभूतपूर्व उपलब्धियों व विकास से को अवगत करवाया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed