कांगड़ा जिला में 374 मीट्रिक टन गेहूं की हुई खरीद : उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल

सही फसल सही दाम पोर्टल का 440 किसानों ने उठाया लाभ

गेहूं की खरीद के लिए तीन मंडियां की गई स्थापित: डीसी

अब फतेहपुर अनाज मंडी भी होगी गेहूं की खरीद

धर्मशाला:  कांगड़ा जिला में 440 किसानों ने गेहूं की फसल बेचने के लिए सही फसल सही दाम पोर्टल का लाभ उठाया है। इस पोर्टल के माध्यम से किसान सरकार द्वारा निर्धारित दामों पर अपनी फसल बेच सकते हैं। सरकार द्वारा गेहूं खरीद का न्यूनतम मूल्य 2015 रूपये प्रति क्विटंल निर्धारित किया है।

यह जानकारी उपायुक्त कांगड़ा डा निपुण जिंदल ने देते हुए बताया कि कांगड़ा जिला में किसानों की गेहूं की खरीद के लिए तीन मंडियां स्थापित की गई हैं ताकि किसानों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं हो। उन्होंने कहा कि फतेहपुर ब्लाक में रियाली, इंदौरा ब्लाक में ठाकुरद्वारा तथा गुज्जर का तालाब मंडी को स्थानंतरित करके फतेहपुर अनाज मंडी में गेहूं की खरीद की सुविधा प्रदान की गई है।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि रियाली मंडी में अब तक 273 मीटिक टन गेहूं की खरीद हो चुकी है जबकि ठाकुरद्वारा मंडी में 101 मीटिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है। रियाली मंडी में 21 किसानों को 20 लाख 85 हजार तथा ठाकुरद्वारा मंडी में 15 किसानों को 14 लाख 64 हजार रूपये की राशि जारी की जा चुकी है। उपायुक्त डा निपुण जिदंल ने कहा कि गेहूं बेचने के लिए किसान सही फसल सही दाम पोर्टल पर पंजीकरण जरूर करवाएं ताकि किसानों को उनकी फसल का सही दाम मिल सके।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि सरकार तथा जिला प्रशासन तथा खाद्य आपूर्ति विभाग किसानों की गेंहू खरीद के लिए तत्परता के साथ कार्य कर रहा है तथा किसानों को किसी भी तरह की समस्या नहीं हो इस के लिए भी मंडियों में उचित व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं

सम्बंधित समाचार

Comments are closed